BJP कार्यालय को नक्सलियों ने बम से उड़ाया, चुनावों का किया बहिष्कार

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/04/26 03:09

जासं। लोकसभा चुनावों में तीन चरणों के मतदान जहां शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए हैं वहीं चौथे चरण के मतदान से पूर्व झारखंड में उग्रवादी घटना सामने आई है,जहां नक्सलियों ने बीजेपी कार्यालय के बम से उड़ा दिया है।

जानकारी के मुताबिक पलामू जिले के नक्सल प्रभावित हरिहरगंज में प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी के 12 उग्रवादियों ने गुरुवार की रात पुराना बस स्टैंड स्थित भारतीय जनता पार्टी के चुनावी कार्यालय को बम विस्फोट कर उड़ा दिया है। 

बतादें, घटना रात करीब 12:25 बजे की है। यहां नक्‍सलियों ने एक पर्चा भी छोड़ा है। इस पर्चा में राफेल सौदे में घोटाला, शराब कारोबारी विजय माल्या के 9000 करोड़ व हीरा व्यव्सायी नीरव मोदी के 11000 करोड़ के घोटाले सहित नोटबंदी व धार्मिक अल्पसंख्यक पर हो रहे हमले का विरोध किया गया है।

पलामू से भाजपा प्रत्याशी के रूप में सांसद वीडी राम मैदान में हैं। वह प्रदेश के पूर्व डीजीपी भी रह चुके हैं। हरिहरगंज थाना प्रभारी वंशनारायण सिंह दलबल के साथ घटनास्थल पर मौजूद हैं।

पुलिस के मुताबिक, पर्चा में 17वीं  लोकसभा चुनाव के वहिष्कार की घोषणा की गई है। हरिहरगंज थाना प्रभारी वंश नारायण सिंह ने बताया कि कृष्णा गुप्ता के निर्माणाधीन मकान में चार पांच दिन पहले भाजपा का चुनावी का ज्यादा खुला था। उग्रवादियों ने इसे क्षतिग्रस्त कर दिया ।

उल्लेखनीय है कि चौथे चरण में 29 अप्रैल को 9 राज्यों की 71 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। इनमें बिहार की 5 झारखंड की 3, मध्य प्रदेश की 6, राजस्थान की 13 और उत्तर प्रदेश की 13 सीटें शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश की कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी, हमीरपुर, शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, मिसरिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा और कन्नौज सीटों के लिए चुनाव होंगे। इसी तरह राजस्थान की बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, कोटा और झालावाड़-बारा सीटों के लिए मतदान होंगे।

मध्य प्रदेश में बालाघाट, छिंदवाड़ा, सीधी, शहडोल, जबलपुर और मंडला सीटों, बिहार की समस्तीपुर, बेगूसराय, मुंगेर उजियारपुर और दरभंगा सीटों के लिए और झारखंड की चतरा, पलामू और लोहरदग्गा सीटों के लिए चुनाव होंगे।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in