जयपुर समेत कल प्रदेशभर में खोली जाएगी शराब लाइसेंस की लॉटरी

Nirmal Tiwari Published Date 2019/03/04 03:27

जयपुर। राजस्थान में शराब लाइसेंस आवेदन के लिए आबकारी आवेदन में संशोधन के बाद 2 मार्च को शाम 6 बजे तक आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद डीडी व हार्ड कॉपी भी जमा कराए जा चुके हैं। इस कड़ी में अब अगला और अंतिम चरण लॉटरी खेले जाने का है, जिसको लेकर कल मंगलवार को प्रदेशभर में शराब लाइसेंस के लिए लॉटरी खोली जाएगी। प्रदेशभर में कल जिला मुख्यालयों में लॉटरी का आयोजन होगा, वहीं राजधानी जयपुर में भवानी निकेतन परिसर में कल सुबह 11 बजे लॉटरी खोली जाएगी।

प्रदेश में शराब लाइसेंस के आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कल डीडी व हार्ड कॉनी जमा कराए जाने के बाद अब कल मंगलवार को लॉटरी खोली जाएगी। प्रदेशभर में कल सुबह 11 बजे जिला मुख्यालय पर लॉटरी का आयोजन होगा, तो वहीं जयपुर में भवानी निकेतन परिसर में लॉटरी खोली जाएगी। इसको लेकर जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है और आवेदन पर्ची वालों को ही लॉटरी स्थल पर प्रवेश दिया जाएगा।

गौरतलब है कि इससे पूर्व 2 मार्च को शाम 6 बजे तक आवेदन का अंतिम समय था, जिसमें कुल 4,41,312 आवेदन मिले हैं। इनमें से देशी शराब के लिए 3,03,930 आवेदन और अंग्रेजी शराब के लिए 1,37,382 आवेदन प्राप्त हुए हैं। अगर जयपुर शहर की बात करें तो यहां शराब की दुकानों के लिए कुल 31,563 आवेदन किए गए हैं। इनमें देशी शराब के लिए 5707 आवेदन मिले हैं, जबकि अंग्रेजी शराब के लिए 25,856 आवेदन जयपुर शहर से किए गए हैं।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in