Live News »

 आगरा: सिलेंडर में ब्लास्ट, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, 12 घायल

 आगरा: सिलेंडर में ब्लास्ट, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, 12 घायल

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में सोमवार रात बड़ा ही दर्दनाक हादसा हो गया, यहां एलपीजी सिलेंडर फटने से एक की परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं, एक दर्जन लोग घायल हो गए, जिनका अस्पताल में उपचार जारी है। पुलिस के मुताबिक घटना आगरा जिले के डांडकी गांव की है। 

रसोईघर में रखे गैस सिलेंडर में रिसाव के बाद अचानक आग लग गई। विस्फोट हिम्मत सिंह के घर पर हुआ था। उनकी बेटी मीरा खाना बना रही थी कि तभी उसे सिलेंडर से गैस के लीक होने का पता चला और देखते ही देखते सिलेंडर के पाइप ने आग पकड़ ली। मीरा ने चिल्लाना शुरू किया, जिससे लोग उसे बचाने आए लेकिन इससे पहले कि वे कुछ कर पाते तब तक सिलेंडर में विस्फोट हो गया। 

विस्फोट की वजह से हिम्मत सिंह का दो मंजिला मकान ढह गया। इस हादसे में 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वाले सभी एक ही परिवार के थे। इस हादसे में 12 लोग घायल हुए है, जिनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी घायलों का आगरा एस.एन मेडिकल कॉलेज में उपचार जारी है।

और पढ़ें

Most Related Stories

स्वतंत्रता दिवस पर आगरा जेल से रिहा हुए 21 कैदी, व्यापारी राजेश सहगल अदा किया जुर्माना 

स्वतंत्रता दिवस पर आगरा जेल से रिहा हुए 21 कैदी, व्यापारी राजेश सहगल अदा किया जुर्माना 

आगरा: आगरा जिला जेल में आज उन 21 कैदियों को रिहा किया गया, जिन्होंने अपनी सजा पूरी कर ली, लेकिन अदालत द्वारा उन पर लगाए गए जुर्माने का भुगतान नहीं कर पाने के कारण अतिरिक्त समय जेल में बिताना पड़ रहा था. आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक व्यापारी राजेश सहगल द्वारा 1,73,000 रुपये का जुर्माना अदा किए जाने के बाद ये कैदी रिहा किए गए.

रिहाई के बाद आगरा जिला जेल के अधीक्षक शशिकांत मिश्रा ने कहा कि हम राजेश सहगल जी के आभारी हैं। उनके कारण 21 कैदी अपने परिवार के साथ रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस मना पाएंगे. वहीं योगी सरकार करीब दो दर्जन जेलों से ऐसे 73 कैदियों को आज के दिन रिहा करने का ऐलान किया था. इस बारे में अपर मुख्य सचिव, गृह एवं कारागार अवनीश कुमार अवस्थी ने पुलिस महानिदेशक/महानिरीक्षक, कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवाओं को आवश्यक निर्देश दिए हैं.

Open Covid-19