The Big Bang Theory के 15 साल पुराने एपिसोड पर मचा बवाल, Madhuri Dixit का हुआ था अपमान

मुंबई : द बिग बैंग थ्योरी एक मशहूर अमेरिकन कॉमेडी शो था जिसमें 1 एपिसोड में बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के बारे में कुछ ऐसी बातें कही गई थी जो सही नहीं थी. इस बात को लेकर अब 15 साल बाद एक शख्स ने नेटफ्लिक्स को लीगल नोटिस भेजा है. ये एपिसोड इतने साल पुराना है लेकिन इस पर अब जाकर बवाल मच रहा है.

पॉलीटिकल एनालिस्ट मिथुन विजय कुमार ने नेटफ्लिक्स को नोटिस भेजते हुए इस शो के पहले एपिसोड से माधुरी दीक्षित के बारे में कहीं के अपमानजनक पात्रों की क्लिप को हटाने को कहा है. इस शो के कैरेक्टर बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय की तुलना करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

जिस सीन को लेकर 15 साल बाद नेटफ्लिक्स को यह लीगल नोटिस दिया गया है उसमें कुपर ऐश्वर्या राय को गरीबों की माधुरी दिक्षित कहते हैं. जिसका जवाब देते हुए कुथरापल्ली कहते हैं कि ऐश्वर्या राय देवी है और इसी के साथ वह माधुरी के लिए अपमानजनक शब्दों का उपयोग करते हैं.


शिकायतकर्ता ने अपने नोटिस में इन डायलॉग को भारतीय संस्कृति और महिलाओं का अपमान बताया है. उन्होंने इस कंटेंट को गलत बताते हुए इसका समाज पर बुरा असर पड़ने की बात कही है. बता दें कि इस शो को चक लोरी और बिल प्रेडी ने बनाया था. इसका पहला सीजन साल 2007 में और 12 वां सीजन 2019 में एबीसी टीवी पर रिलीज किया गया था, जैसी नेटफ्लिक्स पर भी स्ट्रीम किया गया.