बैतूल Madhya Pradesh: छिंदवाड़ा में हुआ दर्दनाक हादसा, पुलिस उपनिरीक्षक की मौत तीन पुलिसकर्मी घायल

Madhya Pradesh: छिंदवाड़ा में हुआ दर्दनाक हादसा, पुलिस उपनिरीक्षक की मौत तीन पुलिसकर्मी घायल

Madhya Pradesh: छिंदवाड़ा में हुआ दर्दनाक हादसा, पुलिस उपनिरीक्षक की मौत तीन पुलिसकर्मी घायल

बैतूल: छत्तीसगढ़ के रायपुर से चोरी के दो आरोपियों को मध्य प्रदेश के बैतूल ला रही पुलिस की एक कार मंगलवार तड़के भोपाल-नागपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़े ट्रक में घुस गई, जिससे उसमें सवार एक पुलिस उपनिरीक्षक की मौके पर ही मौत हो गई और तीन अन्य पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गये. हालांकि दोनों आरोपियों को इस हादसे में कोई चोट नहीं आई है, जबकि कार चालक फरार हो गया.

बैतूल जिले की पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद ने बताया कि यह घटना मंगलवार तड़के करीब ढाई बजे मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्ना स्थित बड़चिचोली में हुई. उन्होंने कहा कि बैतूल जिले की पाढऱ चौकी के प्रभारी उपनिरीक्षक विनोद शंकर यादव सहायक उपनिरीक्षक दिलीप तांडेकर, आरक्षक नवीन रघुवंशी एवं एक अन्य आरक्षक के साथ चोरी के मामले में विवेचना करने रायपुर (छत्तीसगढ़) गए थे. दो दिन से टीम रायपुर में थी. वहां से दो आरोपियों को हिरासत में लेकर वे सभी कार से बैतूल आ रहे थे. प्रसाद ने बताया कि चौकी प्रभारी यादव कार चालक के बगल में बैठे थे और बाकी तीनों पुलिसकर्मी बीच की सीट पर और दोनों आरोपी कार में सबसे पीछे की सीट पर बैठे थे.

कटर मशीन की मदद से निकाला गया शव
उन्होंने कहा कि हादसे में यादव की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी तीनों पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गये, जिन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद बेहतर इलाज के लिए नागपुर ले जाया गया है. प्रसाद ने बताया कि हालांकि, इस हादसे में कार की सबसे पीछे सीट पर बैठे दोनों आरोपियों को कोई चोट नहीं आई और वे दोनों पुलिस हिरासत में हैं. उन्होंने कहा कि हादसे के बाद कार चालक फरार हो गया, जिसकी तलाश जारी है. अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) नितेश पटेल ने बताया कि यह कार खड़े ट्रक में घुस गई थी. हादसा इतना अधिक खतरनाक था कि पुलस उपनिरीक्षक विनोद शंकर यादव बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई कार में ही फंस गए थे. कटर मशीन की मदद से उनका शव निकाला गया. उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे. शव को बैतूल लाया गया है. पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें