नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट में आज सुबह 10.30 बजे महाराष्ट्र में सरकार पर सुनवाई, फ्लोर टेस्ट का जारी हो सकता है आदेश

सुप्रीम कोर्ट में आज सुबह 10.30 बजे महाराष्ट्र में सरकार पर सुनवाई, फ्लोर टेस्ट का जारी हो सकता है आदेश

सुप्रीम कोर्ट में आज सुबह 10.30 बजे महाराष्ट्र में सरकार पर सुनवाई, फ्लोर टेस्ट का जारी हो सकता है आदेश

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के सियासी संकट पर सुप्रीम कोर्ट में आज भी सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार का भविष्य तय करेगा. इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुबह 10 बजकर 30 मिनट से सुनवाई शुरू होगी. महाराष्ट्र में चल रहे सियासी ड्रामे को लेकर रविवार को भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. कल हुई सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल को निर्देश दिया कि राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए सीएम देवेंद्र फडणवीस द्वारा इस्तेमाल किए गए समर्थन पत्रों को अदालत में पेश किया जाए. कोर्ट ने आदेश पारित करते हुए सरकार को आज सुबह समर्थन पत्र कोर्ट में प्रस्तुत करने को कहा है. 

बीजेपी का ऑपरेशन लोटस शुरू हो चुका: 
कल पूरे दिन चारों पार्टियों बीजेपी, शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के अंदर माथापच्ची का दौरा जारी रहा. एक ओर बीजेपी फ्लोर टेस्ट के लिए बहुमत का दावा करती रही तो दूसरी तरफ एनसीपी और शिवसेना में विधायकों की घेराबंदी का दौर चलत रहा. वहीं बीजेपी का ऑपरेशन लोटस शुरू हो चुका है. खास बात यह है कि चारों नेता कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना से बीजेपी में शामिल हुए हैं.

फ्लोर टेस्ट का जारी हो सकता है आदेश: 
बीजेपी के कुछ विधायकों और दो निर्दलीय विधायकों का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने पीठ के सामने कहा कि याचिकाकर्ता 19 दिनों से सो रहे थे, और अब वे सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर आज ही फ्लोर टेस्ट कराने की मांग कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट से फ्लोर टेस्ट का आदेश जारी हो सकता है. सुप्रीम कोर्ट में जहां शिवसेना की ओर से कपिल सिब्बल हैं तो कांग्रेस की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी. बीजेपी के कुछ नेताओं की ओर से दाखिल यातिका को लेकर मुकुल रोहतगी और केंद्र की तरफ सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं. 


 

और पढ़ें