नागपुर Mumbai Congress vs NCP: महाराष्ट्र में कांग्रेस को खत्म करने की तैयारी में NCP, शिवसेना के साथ मिलकर बडा़ षडयंत्र

Mumbai Congress vs NCP: महाराष्ट्र में कांग्रेस को खत्म करने की तैयारी में NCP, शिवसेना के साथ मिलकर बडा़ षडयंत्र

Mumbai Congress vs NCP: महाराष्ट्र में कांग्रेस को खत्म करने की तैयारी में NCP, शिवसेना के साथ मिलकर बडा़ षडयंत्र

नागपुर: कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष Nana Patole ने सोमवार को कहा कि उन्होंने शरद पवार नीत NCP द्वारा राज्य में कांग्रेस पार्टी को कथित तौर पर कमजोर करने संबंधी हालिया राजनीतिक कदमों के बारे में पार्टी आलाकमान को सूचित किया है.

गौरतलब है कि नवंबर 2019 में महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी NCP ने शिवसेना से हाथ मिलाया था. शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन तोड़कर कांग्रेस, NCP के साथ मिलकर सरकार बनाई थी.

इस महीने की शुरुआत में NCP ने गोंदिया जिला परिषद का अध्यक्ष चुनने के लिए प्रतिद्वंद्वी भाजपा से हाथ मिला लिया: 

नागपुर हवाई अड्डे पर संवाददाताओं के सवाल पर पटोले ने कहा कि ऐसा जान पड़ता है कि पिछले ढाई वर्षों से NCP महाराष्ट्र में कांग्रेस को 'कमजोर' करने का प्रयास कर रही है. कांग्रेस नेता ने दावा किया कि यहां तक कि जिला परिषद और अन्य नगर निकायों के कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को विकास कार्यों के लिए पर्याप्त कोष नहीं मिल पा रहा. पटोले ने कहा कि भिवंडी-निजामपुर नगर निगम के 19 कांग्रेसी पार्षद NCP में शामिल हो गए. उन्होंने दावा किया कि इस महीने की शुरुआत में NCP ने गोंदिया जिला परिषद का अध्यक्ष चुनने के लिए प्रतिद्वंद्वी भाजपा से हाथ मिला लिया.

पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी को कांग्रेस प्रमुख के रूप में देखना चाहते हैं: 

पटोले ने कहा कि उदयपुर में आयोजित पार्टी के चिंतन शिविर में इन सभी चीजों के बारे में कांग्रेस आलाकमान को सूचित किया गया. यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस के नये अध्यक्ष के चयन को लेकर चिंतन शिविर में कोई चर्चा हुई? पटोले ने कहा कि पार्टी के आंतरिक चुनाव शुरू हो गए हैं. पटोले ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया अगस्त या सितंबर में होने की उम्मीद है. उन्होंने दावा किया कि पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी को कांग्रेस प्रमुख के रूप में देखना चाहते हैं. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें