Pratapgarh News: मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 33 क्विंटल अफीम डोडा चूरा जब्त; एक तस्कर गिरफ्तार

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ में पुलिस ने आज मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 33 क्विंटल अफीम डोडा चूरा जब्त किया है. जब्त किए गए अफीम डोडा चूरा की कीमत 5 करोड रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर तस्करी के काम में लिए जा रहे हैं ट्रक को जब्त करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

धमोतर थाना अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि एसपी अमित कुमार के निर्देशन में जिले में इन दिनों विधानसभा चुनाव के तहत वाहनों की सघनता से तलाशी ली जा रही है. इसी के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. इस दौरान पुलिस ने एक ट्रक को रुकवा कर उसकी तलाशी ली तो ट्रक में ऊपर और पीछे की तरफ मक्का के कट्टे भरे हुए थे. उनके बीच में दूसरे कट्टे रखे हुए थे, आशंका होने पर पुलिस ने उन तक कट्टो को खुलवाया तो उनमें अफीम डोड़ा चुरा भरा हुआ था. 

अफीम डोडा चूरा से भरे हुए कट्टो को नीचे उतारा गया. 166 कट्टो में भरा हुआ यह 33 क्विंटल अफीम डोडा चूरा था जिसे पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत जब्त कर लिया. साथ ही तस्करी के काम में लिए जा रहे हैं. ट्रक को जब्त करते हुए पुलिस ने ट्रक चालक छोटी सादड़ी के गागरोल निवासी रामप्रसाद मोगिया को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस मामले के अनुसंधान में जुटी है.