Manipur: राहुल गांधी ने चुराचांदपुर में राहत शिविर का किया दौरा

इंफाल : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मणिपुर के चुराचांदपुर में जातीय संघर्ष से विस्थापित लोगों से बृहस्पतिवार को मुलाकात की. गांधी निर्धारित समय से कुछ घंटों की देरी से हेलीकॉप्टर से वहां पहुंचे.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी के काफिले को राज्य की राजधानी से लगभग 20 किलोमीटर दूर बिष्णुपुर में पुलिस ने हिंसा की आशंका के कारण रोक दिया था. जिसके बाद वह वापस इंफाल आए और वहां से हेलीकॉप्टर के जरिये चुराचांदपुर पहुंचे.

गांधी ने राहत शिविर में विस्थापित लोगों से की बातचीत:

हवाई अड्डे के एक सूत्र ने कहा कि राहुल गांधी ने चुराचांदपुर जाने के लिए राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराये गये हेलीकॉप्टर से यात्रा की. पुलिस और प्रशासन के शीर्ष अधिकारी हेलीकॉप्टर में उनके साथ थे. बिष्णुपुर में स्थानीय पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया. कुछ प्रदर्शनकारी चाहते थे कि गांधी को चुराचांदपुर जाने दिया जाये, जबकि अन्य ने उनकी यात्रा का विरोध किया.  गांधी के समर्थकों ने बिष्णुपुर में प्रदर्शन कर मांग की थी कि उन्हें चुराचांदपुर जाने की अनुमति दी जाये. एक महिला समर्थक ने कहा कि यदि (केंद्रीय गृह मंत्री) अमित शाह चुराचांदपुर जा सकते हैं, तो राहुल गांधी क्यों नहीं. सोर्स भाषा