Heavy Rain: यमुना का जलस्तर बढ़ने से दिल्ली में कई इलाके जलमग्न, PM नरेंद्र मोदी ने ली हालातों की जानकारी

नई दिल्ली: यमुना का पानी रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के कारण दिल्ली से कई इलाकों में हालात बिगड़ गए हैं. दिल्ली सचिवालय सहित शहर के कई प्रमुख इलाकों में पानी भर गया, जिससे सामान्य जनजीवन तथा यातायात प्रभावित हो गया है. अधिकारियों को बचाव व राहत कार्यों को अंजाम देने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

अधिकारियों ने बताया कि यमुना का जलस्तर 208.48 मीटर बना हुआ है. नोएडा के यमुना से लगते इलाकों में हाई अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली के मोनिस्ट्री, मजनू का टीला, निगम बोध घाट, चांदनी चौक के हालात बहुत ज्यादा खराब हैं. तो जैतपुर, मॉडल टाउन, गुजरावाला, मुखर्जीनगर गीता कॉलोनी, रिंग रोड पर भी हर तरफ पानी भरा हुआ है.

तो वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नदी के पास के सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दे दिए हैं. साथ ही जल शोधक संयंत्रों को बंद करने की घोषणा कर दी है. बता दें कि लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचने के लिए घुटनों तक भरे पानी से गुजरना पड़ रहा है. साथ ही दिल्ली में वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है. 

आपको बता दें की इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के फ्रांस दौरे पर हैं लेकिन,उन्होंने इस समय भी दिल्ली के हालातों पर अपनी नजर बनाई हुई है. नरेंद्र मोदी ने फ्रांस से गृह मंत्री अमित शाह और उपराज्यपाल वीके सक्सेना  से फोन पर बात कर दिल्ली के हालात के बारे में जानकारी ली है. और केंद्र की ओर से हर संभव मदद देने के निर्देश भी दिया हैं.