Live News »

VIDEO: सूर्य ग्रहण के बाद हुआ शहीद सौरभ कटारा का अंतिम संस्कार, 17 दिन पहले ही हुई थी शादी

VIDEO: सूर्य ग्रहण के बाद हुआ शहीद सौरभ कटारा का अंतिम संस्कार, 17 दिन पहले ही हुई थी शादी

भरतपुर: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में बम विस्फोट में शहीद हुए 22 वर्षीय सौरभ कटारा की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन हो गई है. इससे पहले पार्थिव देह शहीद के  गांव बरौली ब्राह्मण पहुंची तो पूरे गांव में शहीद के जयकारे लगे. तो वहीं शहीद के घर कोहराम मच गया. वहीं आज सूर्य ग्रहण होने के चलते शहीद का अंतिम संस्कार रोके रखा. सूर्य ग्रहण पूर्ण होने के बाद ही शहीद के छोटे भाई ने उनकी पार्थिक देह को मुखाग्नि दी.

पूरा वातावरण चित्कारों से गूंज उठा:
वहीं शहीद के अंतिम संस्कार की तैयारियों के बीच शहीद की पत्नी वीरांगना पूनम और मां अनीता कटारा को भी शहीद की पार्थिक देह के अंतिम दर्शन कराए गए तो वहां मौजूद हर शख्स की आंखें नम हो गई. पूरा वातावरण चित्कारों से गूंज उठा. 

पत्नी को सौरभ की शहादत के बारे में नहीं बताया:
वहीं इससे पहले शहीद की पत्नी पूनम बार-बार ससुर को फोन कर पूछ रही थी कि आज वह घर से दूर क्यों भाग रहे हैं, परिजनों ने पूनम को सौरभ की शहादत के बारे में नहीं बताया था. शहीद के पिता ने बताया कि वह शहीद की मां व पत्नी को इस बारे में बताने की हिम्मत ही नहीं जुटा पा रहा था. 17 दिन पहले ही शहीद की शादी हुई थी और बुधवार को उसका जन्मदिन भी था. ऐसे में जिसकी शादी हुई उस बेटी पर क्या गुजरेगी यह सोचकर ही सीहर उठता हूं.

कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने भी किए शहीद के दर्शन:
कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह भी शहीद के गांव पहुंचे और शहीद के दर्शन किए. इस दौरान युवाओं से पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए. इस दौरान बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण सौरभ को अंतिम विदाई देने पहुंचे. घटना की सूचना परिजनों को मंगलवार दोपहर मिली, जिस पर गांव में मातम छा गया था. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in