यूपी में विकास के रथ पर माया-अखिलेश, विनाश के रथ पर मोदी-शाह

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/01/31 05:03

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में आज समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का पोस्टरवार देखने को मिला है। इस पोस्टर में जहां बसपा सुप्रीमो मायावती और अखिलेश यादव को विकास के रथ पर सवार दिखाए गया है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को विनाश के रथ पर बैठाया गया। पोस्टर में सपा-बसपा गठबंधन के 80 सीटों पर जीत का दावा किया गया है।

समाजवादी पार्टी के पूर्व नगर सचिव आफताब अहमद के नेतृत्व में शास्त्री चौक पर आज सपा कार्यकर्ताओं ने ए​क पोस्टर जारी किया। इस पोस्टर में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती को विकास के रथ पर सवार दिखाया गया है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह विनाश के रथ पर बैठे हुए दिखाया गया है। पोस्टर के ऊपर 'यूपी को सपा-बसपा का साथ पसंद है' स्लोगन लिखा गया है।

पोस्टर के बीच में 'भाजपा को जीरो पर आउट करके दिखाएंगे' स्लोगन लिखा गया है। उसके नीचे 'जनता को बुआ और बबुआ पसंद हैं' स्लोगन लिखा गया है। इसके नीचे 'यूपी की जनता जुमलेबाजों को 80 सीटों पर हराएगी' लिखा गया है, उसके नीचे निवेदक के रूप में समाजवादी पार्टी गोरखपुर लिखा है। पोस्टर जारी करने वाले सपा के पूर्व नगर सचिव आफताब अहमद ने कहा कि यूपी की जनता को सपा और बसपा का गठबंधन काफी पसंद आ रहा है। उन्होंने बताया कि उन्हें पूरा विश्वास है कि सपा-बसपा गठबंधन 80 सीटों पर जीत कर आएगी।

सपा के पूर्व नगर सचिव का कहना है कि भाजपा की सरकार ने जितने भी वादे जनता से किए गए, उन्हें पूरा नहीं किया गया। नोटबंदी से लेकर कालाधन लाने तक के वादे झूठे साबित हुए। ऐसे में जनता भाजपा सरकार की मंशा को अच्छी तरह से समझ चुकी है। यही वजह है कि अब जनता भी इनके झांसे में आने वाली नहीं है। सपा और बसपा का गठबंधन देश और प्रदेश में विकास की लहर लाएगा, क्योंकि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जितने भी वादे किए थे, उन्हें पूरा किया है।

बहरहाल, 2019 के लोकसभा में पहले सपा—बसपा का गठबंधन क्या गुल खिलाता है, यह तो चुनाव के परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा, लेकिन जिस तरह से पोस्टर वार की जंग छिड़ी है, उससे साफ है कि सभी विपक्षी पार्टियां भाजपा को घेरने की कवायद में जुटी हुई हैं।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in