McDonald's ने किमतें बढ़ने के कारण बर्गर से हटाया टमाटर

नई दिल्ली : सब्जियों के दाम बढ़ने का असर ग्राहकों पर बहुत ज्यादा पड़ रहा है. आपूर्ति में कमी और अनियमित मौसम की स्थिति के कारण विशेष रूप से टमाटर की कीमतें बढ़ रही हैं. चूंकि देश के कई हिस्सों में कीमतें 150 रुपये और 200 रुपये प्रति किलोग्राम से अधिक हो गई हैं, इसलिए लोग अपने व्यंजनों में उपयोग करने के लिए वैकल्पिक सामग्री की तलाश कर रहे हैं. 

सूचना के मुताबिक फास्ट फूड की दिग्गज कंपनी मैकडॉनल्ड्स भी टमाटर की कीमतों और आपूर्ति में कमी से प्रभावित हो रही है. मैकडॉनल्ड्स ने अपने कई आउटलेटस के बाहर पोस्टर लगा दिए हैं. पोस्टर में लिखा है कि, 'मैकडॉनल्ड्स के ग्राहकों के लिए टमाटर की अस्थायी अनुपलब्धता. इस प्रकार, कुछ समय के लिए, मैकडॉनल्ड्स टमाटर के बिना अपने उत्पाद परोसेगा.' यह जानकारी एक ग्राहक ने अपने ट्विटर के जरिए साझा की.  

मैकडॉनल्ड्स के प्रवक्ता का बयान:

वहीं दूसरी ओर मैकडॉनल्ड्स के प्रवक्ता ने कहा कि, हमारे सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, हमें पर्याप्त मात्रा में टमाटर नहीं मिल पा रहे हैं जो हमारी विश्व स्तरीय कड़ी गुणवत्ता जांच में खरे उतरते हों. इसलिए, फिलहाल हम आपको टमाटर के बिना उत्पाद परोसने के लिए मजबूर हैं. हम टमाटर की आपूर्ति वापस पाने के लिए काम कर रहे हैं, 'नोटिस पढ़ें'. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें हुई असुविधा के लिए खेद है और वे अपने ग्राहकों के संरक्षण को महत्व देते हैं.