Uttar Pradesh: सहारनपुर में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

सहारनपुर: सहारनपुर जिले के बेहट थाना इलाके में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी को भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एसीओ) की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सूरज राय ने 'पीटीआई भाषा' को बताया कि ग्राम सलेमपुर गदा में स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर तैनात एक महिला कर्मी से रिश्वत लेने के आरोप में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नितिन कंडवाल को एसीओ टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के अनुसार, स्वास्थ्य अधिकारी संगीता देवी को कार्य के आधार पर सरकार की ओर से छह माह के 90 हजार रुपये मिलने थे. आरोप है कि इसके भुगतान के ऐवज में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नितिन कंडवाल ने नौ हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी.

इसकी शिकायत एक सप्ताह पूर्व संगीता देवी ने की थी जिसके बाद शुक्रवार को एसीओ के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) दीपक त्यागी के नेतृत्व में आठ सदस्यों की टीम बेहट पहुंची और संगीता देवी से संपर्क किया. पुलिस के अनुसार, जब संगीता देवी ने बेहट स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को नौ हजार रुपये दे रही थी तभी टीम ने उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद बेहट पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की. सोर्स- भाषा