SL vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मेंडिस ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक की उपलब्धि की अपने नाम

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में 8वां मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच जारी है. मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की ओर से नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे कुसल मेंडिस ने 60 गेंद में 100 रन बनाये. इस तरह मेंडिस ने रिकॉर्ड रच दिया है. मेंडिस श्रीलंका के लिए सबसे कम गेंद शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गये है. 

दोनों टीमों के बीच मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. लेकिन उसके बाद टीम की कमान संभालने आये. मेंडिस शानदार लय में नजर आये. खिलाड़ी ने महज 60 गेंदों में शतक को पूर कर इतिहास रच दिया है. मेंडिस श्रीलंका टीम की ओर से सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गये है. इससे पहले ये रिकॉर्ड कुमार संगाकारा के नाम दर्ज था. जिन्होंने 70 बॉल में शतक को पूरा किया था. जिसे अब मेंडिस ने पछाड़ते हुए अपना कब्जा जमा लिया है.
 
मेंडिस और समरविक्रमा ने जड़ा शतकः
गौरतलब है कि पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच टूर्नामेंट का 8वां मुकाबला खेला जा रहा है. मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जा रहा है. मुकाबले में टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जहां टीम की ओर से कुसल मेंडिस ने 77 गेंद में 14 चौके और 6 छक्कों की मदद से 122 रन की शतकीय पारी खेली. वहीं खबर लिखने तक समरविक्रमा ने 82 गेंद में शतक जड़ा.