Live News »

नहर सफाई में गड़बड़झाला आया सामने, किसान हो रहे परेशान 
नहर सफाई में गड़बड़झाला आया सामने, किसान हो रहे परेशान 

जैसलमेर: जैसलमेर के मोहनगढ़ क्षेत्र में नहर की सफाई कार्य मे गड़बड़झाला सामने आया है. ठेकेदार द्वारा अधूरी सफाई करके भुगतान उठाने का प्रयास किया जा रहा है. मामला मोहनगढ़ से निकलने वाली मुख्य नहर के 3 एसबीएस माइनर का है, जहां पर IGNP द्वारा नहर में से मिट्टी निकालने का टेण्डर जारी किया गया था, लेकिन ठेकेदार ने आधी मिट्टी निकालकर भुगतान के लिए बिल विभाग को पेश कर दिए. 

पुनः सफाई करवाने का आश्वासन:
किसानों का कहना है कि ठेकेदार ने माइनर में सिर्फ ट्रैक्टर से ही मिट्टी निकाली है, जिससे करीब 1-1 फीट मिट्टी माइनर में रह गयी है. हमने ठेकेदार के पास जाकर पूरी मिट्टी निकालने को कहा तो उसने कहा कि काम पूरा हो गया है. हालांकि विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता का कहना है कि इसकी जानकारी मिलने पर मैने XEN को फोन करके दुबारा सफाई करने का बोल दिया है और जल्द ही नहर की सफाई हो जाएगी. साथ ही कहा कि जब तक ठेकेदार दुबारा नहर को पूरी साफ नहीं करेगा तब तक भुगतान नहीं किया जाएगा तथा तब तक नहर में पानी नहीं छोड़ेंगे. 

गौरतलब है कि जिले में नहरों की सफाई को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही है तथा कई बार धरने प्रदर्शन भी हो चुके है, लेकिन विभागीय कर्मचारियों व ठेकेदारों की मिलीभगत से सफाई कार्यों में गड़बड़झाले सामने आ रहे है. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in