Microsoft ने Teams के लिए जारी किया नया अपडेट, यह फीचर हैं शामिल

नई दिल्ली : Microsoft ने अपने Teams ऐप के लिए एक नया अपडेट जारी किया है. अपडेट एनिमेटेड पृष्ठभूमि, परिष्कृत चैट संवर्द्धन और निर्बाध कार्य सिंक्रनाइज़ेशन जैसी कई सुविधाएँ लाता है. कंपनी का दावा है कि नए फीचर्स उपयोगकर्ताओं के सहयोगात्मक और संचार अनुभवों को फिर से परिभाषित करेंगे.

टीम मीटिंग्स में डायनामिक बैकग्राउंड सुविधा आपको अधिक इमर्सिव वर्चुअल वातावरण के लिए उनकी मौजूदा पृष्ठभूमि को डायनामिक एनीमेशन के साथ बदलने की अनुमति देती है. मीटिंग शुरू होने से पहले, प्री-ज्वाइन स्क्रीन पर, इफेक्ट्स और अवतार > वीडियो इफेक्ट्स चुनें और एक नया एनिमेटेड बैकग्राउंड चुनें, जिसे पूर्वावलोकन चित्र के निचले-बाएँ कोने में छोटे वीडियो आइकन द्वारा पहचाना जाता है.

चैट संदेश होवर मेनू अपडेट स्पेसिफिकेशन:

थ्रेडेड संदेश उत्तरों में संलग्न होना या अपने स्वयं के भेजे गए संदेशों को संपादित करना सहज ज्ञान युक्त होवर मेनू डिज़ाइन के साथ अधिक उपयोगकर्ता-अनुकूल हो गया है. इमोजी और प्रतिक्रियाओं के अलावा, होवर मेनू में अब उत्तर बटन आइकन की सुविधा है, जो आने वाले संदेशों पर त्वरित प्रतिक्रिया सक्षम करता है. पहले भेजे गए संदेश को संपादित करने के लिए, बस संपादन आइकन बटन पर क्लिक करें जो भेजे गए संदेशों के लिए होवर मेनू के भीतर दिखाई देता है. आपकी चैट वार्तालापों में आवश्यक जानकारी को कुशलतापूर्वक शामिल करने से आपकी दैनिक उत्पादकता बढ़ सकती है. अपनी चर्चाओं की उपयोगिता को अधिकतम करने के लिए, अब आप कॉम्पैक्ट मोड पर स्विच कर सकते हैं. यह मोड टाइम स्टैम्प, प्रत्येक संदेश के बीच अतिरिक्त लाइन ब्रेक और प्रत्येक संदेश के प्रेषक को इंगित करने वाले संकेतक जोड़कर चैट फलक को अनुकूलित करता है.

माइक्रोसॉफ्ट लूप:

माइक्रोसॉफ्ट लूप की कार्य सिंक्रनाइज़ेशन सुविधा उपयोगकर्ताओं को महत्वपूर्ण कार्यों को निर्बाध रूप से ट्रैक करके संगठन बनाए रखने में सहायता करती है. आउटलुक या टीम्स के भीतर एक कार्य सूची घटक को संपादित करने से, कोई भी परिवर्तन स्वचालित रूप से सभी अनुप्रयोगों में फैल जाएगा. यह सुनिश्चित करता है कि आप सहजता से सूचित रह सकते हैं और अपने कार्यों पर नियंत्रण रख सकते हैं, भले ही आप किसी भी ऐप का उपयोग कर रहे हों.