ऊर्जा राज्य मंत्री हीरालाल नागर बोले- थर्मल प्लांट्स में 60 फीसदी ही उत्पादन चिंताजनक, हमारी कोशिश रहेगी कि यह बढ़ाया जाए

जयपुरः ऊर्जा मंत्री बनाए गये हीरालाल नागर ने आज सचिवालय में पदभार ग्रहण किया. पदभार ग्रहण करने के बाद नागर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्लांट्स में अभी 60-70 फीसदी बिजली का उत्पादन हो रहा है. ये चिंताजनक है,हमारी कोशिश रहेगी कि यह उत्पादन 80% तक बढ़ाया जाए. इसके लिए प्रयास करेंगे कि अच्छी क्वालिटी का कोयला भी प्लांटस् को मिले. 

नागर ने कहा कि छत्तीसगढ़-राजस्थान में कांग्रेस की सरकार थी. इसके बावजूद सभी NOC होने पर भी छत्तीसगढ़ में दिक्कतें रही है. राजस्थान को आवंटित कोल ब्लॉक्स से माइनिंग नहीं होने दी गई. हमारी सरकार आते ही सीएम साहब ने छत्तीसगढ़ सीएम ने बात की है. अब काफी हद तक माइनिंग की दिक्कतें दूर हो गई है. उम्मीद है कि जल्द ही कोयले की निर्बाध आपूर्ति मिलने लगेगी. 

उन्होंने कहा कि ऊर्जा विभाग के कई मुद्दों को लेकर सीएम ने चर्चा की है. इस दौरान हमने तय की ऊर्जा विभाग में जहां जहां दीमक लगी है. उन्हें चिन्हित करके विभाग की सेहत को सुधारने का प्रयास होगा. हमारी कोशिश रहेगी कि विभाग को कर्जें से उभारा जाए. बिजली उत्पादन के क्षेत्र में हर संभव संभावनाएं तलाशी जाएगी.