मिचेल स्टार्क ने 8 साल आईपीएल से दूर रहने का खोला राज, बोले- हमेशा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को प्राथमिकता दी

नई दिल्लीः आईपीएल 2024 के ऑक्शन में इस बार कई चौंकाने वाले रिकॉर्ड बने. जिसमें आईपीएल इतिहास का ऑल टाइम रिकॉर्ड भी टूटा. मिचेल स्टार्क 24.50 करोड़ में बिके. कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिचेल पर बड़ा दांव खेलते हुए अपने पाले में खींच लिया है. इसके साथ ही स्टार्क आईपीएल के पहले बल्लेबाज भी बन गये है. 

मिचेल स्टार्क ने स्वीकार किया कि उन्होंने इंटरेनशनल क्रिकेट को प्राथमिकता देने के लिए अतीत में आईपीएल की लुभावनी पेशकश ठुकराईं, जिससे उन्हें अपने खेल में सुधार करने में मदद मिली. पिछले हफ्ते हुई नीलामी में दो बार के चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिचेल स्टार्क को 24 करोड़ 75 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा. अब 2015 के बाद पहली बार है जब स्टार्क आईपीएल का हिस्सा बनेंगे. 

स्टॉर्क ने कहा कि एक तरह के क्रिकेट कार्यक्रम को व्यवस्थित करना ही काफी कठिन है. मुझे इसका कोई अफसोस नहीं है. मुझे लगता है कि इससे निश्चित रूप से मेरे टेस्ट क्रिकेट को मदद मिली है. पैसा हमेशा अच्छा होता है और निश्चित रूप से इस साल भी था, लेकिन मैंने हमेशा इंटरेनशनल क्रिकेट को प्राथमिकता दी है और मुझे लगता है कि इससे मेरे खेल को मदद मिली है.

बता दें कि आईपीएल में स्टार्क पिछली बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ थे. वह आईपीएल में अब तक सिर्फ इसी टीम की ओर से खेले हैं. बेंगलोर ने 2014 में स्टार्क को अनुबंधित किया था.