Mohammed Shami: न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी ने खास फेहरिस्त में बनाई जगह, अनिल कुंबले को पीछे छोड़ बने तीसरे भारतीय बल्लेबाज

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जा रहा है. जहां टीम इंडिया ने बड़ा बदलाव करते हुए शार्दुल ठाकुर को मौका दिया है. मुकाबले में टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस दौरान मोहम्मद शमी ने पहली सफलता के साथ ही इतिहास रच दिया है. खिलाड़ी वर्ल्ड कप में अनिल कुंबले को पछाड़ते हुए भारत की ओर से तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये है. 

मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के ओपनर विल यंग को आउट कर खास फेहरिस्त में जगह बना ली है. वर्ल्ड कप मैचों में मोहम्मद शमी 32 विकेट ले चुके हैं. जबकि चौथे नंबर पर काबिज अनिल कुंबले के नाम 31 विकेट दर्ज है. जहीर खान इसमें पहले नंबर पर बरकरार है. जहीर खान ने वर्ल्ड कप मैचों में भारत के लिए 44 विकेट झटके हैं. दूसरे नंबर पर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने भी वर्ल्ड कप मैचों में 44 विकेट चटकाएं है. और अब 32 विकेट के साथ मोहम्मद शमी तीसरे नंबर पर पहुंच गये है. 

गौरतलब है कि भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जा रहा है. मुकाबला धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहां भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.