'मुंबई डायरीज़' सीज़न 2 OTT पर हुआ रिलीज, जानिए कहां देखें

मुंबई : मशहूर फिल्म निर्माता निखिल आडवाणी 26/11 के दिल दहला देने वाले मुंबई हमले के इर्द-गिर्द घूमती लोकप्रिय श्रृंखला के नए सीज़न के साथ वापस आ गए हैं. सीरीज़ के पहला सीज़न, जिसका नाम 'मुंबई डायरीज़' था, को आलोचकों और दर्शकों से सकारात्मक समीक्षा मिली. दर्शक अब 'मुंबई डायरीज़' का नया सीज़न ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं. यह शो अमेज़न प्राइम वीडियो पर आज रिलीज़ किया गया है.

'मुंबई डायरीज़' सीज़न 2 के बारे में: 

निखिल गोंजाल्विस के साथ निखिल आडवाणी 'मुंबई डायरीज़' के निर्माता और सह-निर्देशक हैं. यह श्रृंखला 26/11 के हमलों की दुखद घटनाओं पर केंद्रित है और इसमें मोहित रैना, कोंकणा सेन शर्मा, मृण्मयी देशपांडे, सत्यजीत दुबे, श्रेया धनवंतरी, नताशा भारद्वाज और टीना देसाई जैसे प्रतिभाशाली कलाकार शामिल हैं. संयुक्ता चावला शेख ने श्रृंखला के लिए संवाद तैयार किए हैं, जबकि पटकथा निखिल गोंसाल्वेस, अनुष्का मेहरोत्रा ​​और यश चेतिजा का एक सहयोगात्मक प्रयास है. आशुतोष पाठक ने शो की कहानी को बढ़ाते हुए संगीतमय स्कोर तैयार किया. हालाँकि श्रृंखला के कथानक के बारे में विशिष्ट विवरण अज्ञात हैं, 'मुंबई डायरीज़' एक सम्मोहक कथा प्रस्तुत करने का वादा करती है.

यह मुख्य रूप से 2008 के मुंबई हमलों और बॉम्बे जनरल अस्पताल के समर्पित चिकित्सा पेशेवरों पर केंद्रित है जो अराजकता के बीच वीरतापूर्वक लोगों की जान बचाने का प्रयास करते हैं. यह श्रृंखला अस्पताल के कर्मचारियों और उनके परिवारों के सामने आने वाली भावनात्मक चुनौतियों पर गहराई से प्रकाश डालती है, भारी प्रतिकूल परिस्थितियों के सामने उनकी अटूट ताकत और एकता पर प्रकाश डालती है. हालाँकि यह शो एक काल्पनिक कृति है, यह गहन शोध और जीवित बचे लोगों के साक्षात्कार से प्रेरणा लेता है, जो अदम्य मानवीय भावना को एक हार्दिक श्रद्धांजलि के रूप में कार्य करता है जो त्रासदी के बाद भी चमकती है.