close ads


मुजफ्फरनगर हादसा: नशे में था बस ड्राइवर, बिहार लौट रहे 6 मजदूरों को रौंदा

मुजफ्फरनगर हादसा: नशे में था बस ड्राइवर, बिहार लौट रहे 6 मजदूरों को रौंदा

नई दिल्ली: बुधवार देर रात यूपी के मुजफ्फरनगर में 6 मजदूरों की मौत हो गई थी. पुलिस ने मजदूरों को कुचलने वाले बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. मेडिकल जांच में पता चला है कि ड्राइवर नशे में था. पुलिस ने मामला दर्ज कर मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक बस का ड्राइवर नशे में था और बस को तेजी व लापरवाही से चला रहा था. उसने पैदल घर जा रहे मजदूरों को रौंद दिया. इस हादसे में 6 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 4 मजदूर घायल हो गए जिनमे से दो की हालत गंभीर बनी हुई है. 

30 जून तक रेलवे की सामान्य सेवा नहीं होगी बहाल, सभी टिकट कैंसिल किए 

पंजाब से पैदल ही घर लौट रहे थे:
पुलिस के अनुसार हादसे में मरने वाले मजदूर बिहार के पटना, गोपलगंज और भोजपुर के रहने वाले हैं. यह लोग पंजाब में काम करते है और पैदल ही अपने घर लौट रहे थे. इस हादसे में घायल 4 मजदूरों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनमें से दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें मेरठ रेफर कर दिया गया है. 

Rajasthan Corona Updates: 66 नए पॉजिटिव केस आए सामने, उदयपुर में मिले सर्वाधिक 20 मरीज 

सीएम योगी ने किया आर्थिक मुआवजा देने का ऐलान:
फिलहाल लाशों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है. इसके बाद लाशों को उनके गांव एंबुलेंस के जरिए भेजा जाएगा. इसके साथ ही घायलों और उनके साथी मजदूरों को भी उनके घर भेजने की व्यवस्था की जा रही है. वहीं हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. 

और पढ़ें