IME Rapid: माई ईवी स्टोर ने लॉन्च किया IME Rapid स्कूटर, कंपनी का दावा- एक चार्ज में 300 किलोमीटर का सफर तय करने में सक्षम

नई दिल्लीः इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी माई ईवी स्टोर ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर IME Rapid को लॉन्च कर दिया है. IME Rapid को तीन अलग-अलग वैरिएंट में पेश किया गया है. जिसकी शुरूआती कीमत 99,000 रुपये एक्स शोरुम तय की गयी है. जबकि टॉप मॉडल की कीमत 1.48 लाख रुपये एक्श शोरुम में पेश की गयी है. 

गाड़ी को लेकर कंपनी का दावा है कि प्रति चार्ज 300 किलोमीटर तक की रेंज तय करने में सक्षम है. IME रैपिड सबसे पहले बेंगलुरु में पेश किया जाएगा और उसके बाद पूरे कर्नाटक में इसकी बिक्री की जाएगी. कंपनी जल्द ही कर्नाटक के 15 से 20 शहरों में अपने आउलेट्स का विस्तार करेगी.

मॉडल अनुसार गाड़ी 100, 200 और 300 किलोमीटर की रेंज तय करने में सक्षमः
गाड़ी को तीन अलग अलग वैरिएंट में पेश किया जायेगा. जिसकी शुरूआती कीमत 99,000 रुपये एक्स शोरुम तय की गयी है. जबकि टॉप मॉडल की कीमत 1.48 लाख रुपये एक्श शोरुम में पेश की गयी है. कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर मॉडल अनुसार गाड़ी 100, 200 और 300 किलोमीटर की रेंज तय करने में सक्षम है. वहीं यह स्कूटर 80 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चल सकता है. ऐसे में बायर्स सिंपल फाइनेंस स्कीम के लिए कोटक महिंद्रा, श्रीराम फाइनेंस और मणप्पुरम फाइनेंस का सहारा ले सकते है. 

वहीं गाड़ी के मुकाबले की बात करें तो इसकी बाजार में टक्कर सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा, जिसमें 212 km/चार्ज की रेंज मिलती है. इसके साथ ही अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों से भी इशका सामना होगा.