मुंबई Ranbir-Shraddha की फिल्म में वर्कर्स को नहीं दिया जा रहा है पैसा, एक बार फिर सामने आया मामला

Ranbir-Shraddha की फिल्म में वर्कर्स को नहीं दिया जा रहा है पैसा, एक बार फिर सामने आया मामला

Ranbir-Shraddha की फिल्म में वर्कर्स को नहीं दिया जा रहा है पैसा,  एक बार फिर सामने आया मामला

मुंबई : फिल्म इंडस्ट्री से आए दिन अजीबोगरीब घटनाएं सुनने और देखने को मिलती रहती है. 15 मार्च को भी गोरेगांव मुंबई के रॉयल पाम्स में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और श्रद्धा कपूर (Shrddha Kapoor) की फिल्म लव रंजन (Love Ranjan) की शूटिंग सेट से एक मामला सामने आया था. जहां कुछ वर्कर्स पहुंचे थे उनका कहना था कि उन्होंने अक्टूबर 2021 में मुंबई के चारकोप इलाके में इस फिल्म के गाने की शूटिंग की थी.

इन वर्कर्स ने बताया था कि उनकी बिरादरी के 350 लोगों को लगभग 1 करोड़ 22 लाख रुपए का भुगतान नहीं किया गया है. मामला पुलिस थाने पहुंचा था और आरे पुलिस ने वर्कर्स को पकड़कर थाने में बैठा दिया था जिसके बाद यूनियन के लोगों उन्हें छुड़ाने पहुंचे थे. हालांकि इन सबके बाद भी फिल्म की शूटिंग लगातार चलती रही. 

इस मामले में मजदूर यूनियन के गणेश्वर लाल श्रीवास्तव ने शिकायत की थी जिसके जवाब में लव रंजन के मेकर्स ने यह बताया था कि वह गैर जिम्मेदार नहीं है. उन्होंने हायर किए गए प्रोडक्शन डिजाइनर दीपांकर दास गुप्ता को सभी भुगतान दे दिए हैं.

जब दीपांकर का नाम सामने आया तो उन्होंने कहा कि अगर मैं गलत होता तो मैं अभी शूटिंग नहीं कर रहा होता. उन्होंने कहा था मैं अभी उसी सेट पर हूं. उनके मुताबिक इस गड़बड़ी के जिम्मेदार जयशंकर और गौतम थे. दीपांकर ने कहा उन्होंने इस प्रॉजेक्ट को हाइपरलिंक नामक एक कंपनी को दिया था. जिसने इसे निश्चित प्रशांत विचारे को आउटसोर्स कर दिया था.

अब इस फिल्म से जुड़ा एक और मामला सामने आया जहां आज चित्रकूट में फिल्म का नया सेट बनाया जा रहा था. जहां वर्करों ने काम करने से मना कर दिया वर्करों का कहना है कि यह उन वर्कर्स के साथ यूनियन करने का तरीका है जिन्हें अभी तक भुगतान नहीं मिला. इस बात की पुष्टि FWICE के महासचिव अशोक दुबे ने की है. बताया जा रहा है कि पहले कांदिवली में काम करने वाले वर्कर्स को भुगतान नहीं दिया गया.

उसके बाद रॉयल पाम्स में शूटिंग के लिए जो बैच पहुंची उसे भी पूरा भुगतान नहीं किया गया है. इसके बाद चित्रकूट अंधेरी में एक सेट पर शूटिंग की जा रही है. यहां भी दूसरे वर्कर्स को बुलाया गया है जिन्होंने काम बंद कर दिया है.

और पढ़ें