Live News »

G-20 समिट: चीन-अमेरिकी राष्ट्रपति से मिल सकते हैं पीएम मोदी

G-20 समिट: चीन-अमेरिकी राष्ट्रपति से मिल सकते हैं पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को देर रात अर्जेंटीना पहुंचे। यहां पीएम जी-20 समिट में हिस्सा ले रहे हैं। इसमें मोदी ने भारतीय समुदाय से मुलाकत की और समिट में योग पर चर्चा की।प्रधानमंत्री मोदी आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से भी अनौपचारिक मुलाकात कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने यहां कई अहम बैठकों में हिस्सा लिया।पीएम ने यहां सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुतारेस के साथ दो महत्वपूर्ण बैठक की। प्रधानमंत्री मोदी ने ब्यूनस आयर्स पहुंचने के फौरन बाद ट्वीट में कहा, "जी-20 शिखर सम्मेलन में निरंतर विकास को आगे बढ़ाने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए विभिन्न मुद्दों पर व्यापक चर्चा की उम्मीद है।"

बता दें हिन्द-प्रशांत क्षेत्र में चीन का दबदबा बढ़ने के बीच मोदी, ट्रंप और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बीच बैठक अहम है। यह बैठक जी 20 शिखर सम्मेलन से इतर होगी। यह त्रिपक्षीय बैठक ट्रंप और आबे की द्विपक्षीय बैठक का ही विस्तार होगी। त्रिपक्षीय बैठक 30 नवंबर और एक दिसंबर को जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर अमेरिकी राष्ट्रपति के बैठकों की श्रृंखला का हिस्सा है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in