PM मोदी ने रखी अमृत भारत रेलवे स्टेशनों की आधारशिला, कहा- रेलवे आज परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अमृत भारत रेलवे स्टेशनों की आधारशिला रखी. देशवासियों को 41,000 करोड़ कि सौगात दी. और करीब 2000 रेलवे प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की. इसके तहत पूरे देश में 553 से अधिक स्टेशनों के पुनर्विकास किया जाएगा. 

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि  आज भारत ने छोटे-छोटे सपने देखना छोड़ दिया है. आज का भारत बड़े सपने देखता है. विकसित भारत युवाओं के सपनों का भारत है. हमने रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प किया. भारत में रेलवे तेज गति से आगे बढ़ रहा है. युवाओं का सपना मोदी का संकल्प है. पीएम ने कहा कि सेमी हाई स्पीड ट्रेन के बारे में कभी नहीं सोचा था. रेलवे दशकों तक राजनीति का शिकार हुआ.  

रेलवे आज परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है. आज भारत 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था है. आज रेलवे का बजट ढाई लाख करोड़ से ज्यादा का है. 10 सालों में नई रेलवे लाइन बिछाने की गति दोगुनी हुई. जहां कल्पना नहीं थी, वहां रेलवे लाइन पहुंच रही है. घोटाले, बेईमानी से बजट का असर नहीं दिखता. नई रेल लाइन से कई लोगों को रोजगार मिलता है. आज लाखों, करोड़ों का निवेश रोजगार की गारंटी है.