पीएम मोदी ने दी वाराणसी को 1200 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

पीएम मोदी ने दी वाराणसी को 1200 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

वाराणसी: वाराणसी को 1200 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र में हैं. इस दौरान बीएचयू से पड़ाव (चंदौली) स्थित पंडित दीनदयाल स्मृति स्थल के लिए जैसे ही पीएम मोदी का काफिला रवाना हुआ तो अचानक उसके आगे एक युवक कूद गया. उसने काफिले को काला झंडा भी दिखाया. साथ चल रहे कमांडो ने उसे घेरा फिर पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया.

यह युवक सपा कार्यकर्ता बताया जा रहा है. इससे पहले जंगमवाड़ी मठ में संजीवनी समाधि स्थल की पूजा की. इसके बाद जगद्गुरु विश्वाराध्य गुरुकुल के जन्मशती समारोह के समापन कार्यक्रम में पहुंचे पीएम मोदी ने सिद्धांत शिखामणि ग्रंथ के 19 भाषाओं में अनुवाद और उसके मोबाइल एप का विमोचन किया. PM नरेंद्र मोदी ने चंदौली में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया.

VIDEO- Rajasthan Congress Protest: प्रमोशन में आरक्षण खत्म करने के विरोध में राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

चंदौली के दीन दयाल उपवन में संबोधन:
पीएम मोदी ने 'हर-हर महादेव' के नारे के साथ अपने संबोधन की शुरुआत. पीएम मोदी ने होली, एकादशी और महाशिवरात्रि की बधाई अवधी में दी.महाकाल के आशीर्वाद से हम वे फैसले लेने में सक्षम हुए, जो लंबे समय से रुके हुए थे. आर्टिकल 370 हो या सीएए हो, हमने तमाम दबावों के बाद भी ऐसे फैसले लिए. मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि महाकाल के आशीर्वाद से लिए गए इन फैसलों पर आगे भी कायम रहेंगे.आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देगी पंडित दीन दयाल की यह प्रतिमा. यहां बनाया गया उपवन भी लोगों के लिए प्रेरणा स्थली के रूप में है. उनकी आत्मा हमें निरंतर आशीर्वाद देती है क्योंकि हम समाज दे दलित, पीड़ित, शोषित वर्ग के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने हमें अंत्योदय का मार्ग दिखाया था. यानी समाज के आखिरी पंक्ति के व्यक्ति का उदय. जो आखिरी पायदान पर है, उसे पहले पायदान पर लाने के लिए काम हो रहा है. हर क्षेत्र में विकास के अभूतपूर्व काम हो रहे हैं.

CAA पर कायम रहेंगे:
चंदौली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), वर्षों से देश को इन फैसले का इंतजार था. पीएम ने कहा कि दुनिया भर के दबाव के बावजूद सरकार CAA पर कायम है.

21 महीने में बना सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल: 
पीएम मोदी ने कहा कि BHU में आज जिस सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल का लोकार्पण हुआ है, उसका शिलान्यास तो 2016 के आखिरी में, उन्होंने ही किया था. सिर्फ 21 महीने में 430 बेड का ये अस्पताल बनकर काशी और पूर्वांचल के लोगों की सेवा के लिए तैयार हुआ है.

शपथ के बाद केजरीवाल बोले , दिल्ली के विकास के लिए प्रधानमंत्री का आशीर्वाद चाहता हूं

काशी-महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंदौली में काशी-महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. ये ट्रेन तीन ज्योतिर्लिंगों को एक साथ जोड़ेगी. ट्रेन इंदौर से वाराणसी जाया करेगी और ये सफर 19 घंटे में तय करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में 1254 करोड़ की लागत से 50 प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया.

1200 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण:
साथ ही साथ तकरीबन 1200 करोड़ की लागत की विभिन्न विकास योजनाओ का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे. प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर पड़ाव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मारक स्थल पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसके साथ साथ सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं.

और पढ़ें