Live News »

पीएम मोदी ने दी वाराणसी को 1200 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

पीएम मोदी ने दी वाराणसी को 1200 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

वाराणसी: वाराणसी को 1200 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र में हैं. इस दौरान बीएचयू से पड़ाव (चंदौली) स्थित पंडित दीनदयाल स्मृति स्थल के लिए जैसे ही पीएम मोदी का काफिला रवाना हुआ तो अचानक उसके आगे एक युवक कूद गया. उसने काफिले को काला झंडा भी दिखाया. साथ चल रहे कमांडो ने उसे घेरा फिर पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया.

यह युवक सपा कार्यकर्ता बताया जा रहा है. इससे पहले जंगमवाड़ी मठ में संजीवनी समाधि स्थल की पूजा की. इसके बाद जगद्गुरु विश्वाराध्य गुरुकुल के जन्मशती समारोह के समापन कार्यक्रम में पहुंचे पीएम मोदी ने सिद्धांत शिखामणि ग्रंथ के 19 भाषाओं में अनुवाद और उसके मोबाइल एप का विमोचन किया. PM नरेंद्र मोदी ने चंदौली में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया.

VIDEO- Rajasthan Congress Protest: प्रमोशन में आरक्षण खत्म करने के विरोध में राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

चंदौली के दीन दयाल उपवन में संबोधन:
पीएम मोदी ने 'हर-हर महादेव' के नारे के साथ अपने संबोधन की शुरुआत. पीएम मोदी ने होली, एकादशी और महाशिवरात्रि की बधाई अवधी में दी.महाकाल के आशीर्वाद से हम वे फैसले लेने में सक्षम हुए, जो लंबे समय से रुके हुए थे. आर्टिकल 370 हो या सीएए हो, हमने तमाम दबावों के बाद भी ऐसे फैसले लिए. मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि महाकाल के आशीर्वाद से लिए गए इन फैसलों पर आगे भी कायम रहेंगे.आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देगी पंडित दीन दयाल की यह प्रतिमा. यहां बनाया गया उपवन भी लोगों के लिए प्रेरणा स्थली के रूप में है. उनकी आत्मा हमें निरंतर आशीर्वाद देती है क्योंकि हम समाज दे दलित, पीड़ित, शोषित वर्ग के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने हमें अंत्योदय का मार्ग दिखाया था. यानी समाज के आखिरी पंक्ति के व्यक्ति का उदय. जो आखिरी पायदान पर है, उसे पहले पायदान पर लाने के लिए काम हो रहा है. हर क्षेत्र में विकास के अभूतपूर्व काम हो रहे हैं.

CAA पर कायम रहेंगे:
चंदौली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), वर्षों से देश को इन फैसले का इंतजार था. पीएम ने कहा कि दुनिया भर के दबाव के बावजूद सरकार CAA पर कायम है.

21 महीने में बना सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल: 
पीएम मोदी ने कहा कि BHU में आज जिस सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल का लोकार्पण हुआ है, उसका शिलान्यास तो 2016 के आखिरी में, उन्होंने ही किया था. सिर्फ 21 महीने में 430 बेड का ये अस्पताल बनकर काशी और पूर्वांचल के लोगों की सेवा के लिए तैयार हुआ है.

शपथ के बाद केजरीवाल बोले , दिल्ली के विकास के लिए प्रधानमंत्री का आशीर्वाद चाहता हूं

काशी-महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंदौली में काशी-महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. ये ट्रेन तीन ज्योतिर्लिंगों को एक साथ जोड़ेगी. ट्रेन इंदौर से वाराणसी जाया करेगी और ये सफर 19 घंटे में तय करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में 1254 करोड़ की लागत से 50 प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया.

1200 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण:
साथ ही साथ तकरीबन 1200 करोड़ की लागत की विभिन्न विकास योजनाओ का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे. प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर पड़ाव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मारक स्थल पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसके साथ साथ सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं.

और पढ़ें

Most Related Stories

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 32,695 नए मामले सामने आए, संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 10 लाख के करीब

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 32,695 नए मामले सामने आए, संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 10 लाख के करीब

नई दिल्ली: दुनियाभर के साथ भारत में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 10 लाख के करीब पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 32,695 नए मामले सामने आए हैं और 606 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 9,68,876 हो गई है. जिनमें से 3,31,146 सक्रिय मामले हैं, 6,12,815 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 24,915 लोगों की मौत हो चुकी है. 

ट्विटर्स पर हैकर्स का सबसे बड़ा हमला, ओबामा, बिल गेट्स, जेफ बेजोस समेत कई बड़ी हस्तियों अकाउंट हुआ हैक 

देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में: 
देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में एक लाख से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. 

Rajasthan Political Crisis: बीजेपी को सचिन पायलट के खुले तौर पर फैसला लेने का इंतजार, बनाई रणनीति 

भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश:
कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है. भारत, अमेरिका, ब्राजील और रूस में कुल मिलाकर इस समय 72 लाख से अधिक केस हैं. यह दुनिया के कुल केस का 53% से ज्यादा है. सबसे ज्यादा 35.80 लाख केस अमेरिका में हैं. ब्राजील में बुधवार देर रात तक 19.40 लाख केस हो चुके थे. भारत 9.68 लाख और रूस 7.46 लाख केस के साथ क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर हैं. पेरू 3.33 लाख केस के साथ पांचवें नंबर पर है. दुनिया में अब तक 1.36 करोड़ केस आ चुके हैं. 


 

मध्यप्रदेश: गुना में किसान दंपति को पीटने का वीडियो आया सामने, कमलनाथ ने शिवराज सरकार को घेरा

मध्यप्रदेश: गुना में किसान दंपति को पीटने का वीडियो आया सामने, कमलनाथ ने शिवराज सरकार को घेरा

भोपाल: अतिक्रमण हटाने गई पुलिस ने मध्य प्रदेश के गुना में मंगलवार को किसान दंपति की लाठियों से पिटाई कर दी. इसके बाद दंपति ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुना जिले के कलेक्टर और एसपी को तुरंत हटाने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. 

घटना का वीडियो देखकर व्यथित हूं:
वहीं सूबे के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घटना का वीडियो जारी करते हुए कहा कि गुना के कैंट थाना क्षेत्र की घटना का वीडियो देखकर व्यथित हूं. इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं से बचा जाना चाहिए. मुख्यमंत्री ने तत्काल अधिकारियों को उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं. भोपाल से जांच दल मौके पर जाकर पूरी घटना की जांच करेगा. इसके बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई करेंगे. 

कमलनाथ ने शिवराज सरकार को घेरा: 
दूसरी ओर इस घटना पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि शिवराज सरकार प्रदेश को कहां ले जा रही है? ये कैसा जंगल राज है? गुना में कैंट थाना क्षेत्र में एक दलित किसान दंपत्ति पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों द्वारा इस तरह बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज. 

उन्होंने कहा कि यदि पीड़ित युवक का जमीन संबंधी कोई शासकीय विवाद है, तो भी उसे कानूनन हल किया जा सकता है, लेकिन इस तरह कानून हाथ में लेकर उसकी, उसकी पत्नी की, परिजनों की और मासूम बच्चों तक की इतनी बेरहमी से पिटाई, यह कहां का न्याय है? क्या यह सब इसलिए कि वो एक दलित परिवार से है, गरीब किसान है?

कमलनाथ ने सवाल करते हुए कहा कि क्या ऐसी हिम्मत इन क्षेत्रों में तथाकथित जनसेवकों व रसूख़दारों द्वारा क़ब्ज़ा की गयी हज़ारों एकड़ शासकीय भूमि को छुड़ाने के लिये भी शिवराज सरकार दिखायेगी ? ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं की जा सकती है.  इसके दोषियों पर तत्काल कड़ी कार्यवाही हो, अन्यथा कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी. 

यह है मामला: 
गुना में मॉडल कॉलेज के निर्माण के लिए शासकीय कॉलेज प्रबंधन को जगनपुर चक क्षेत्र में 20 बीघा जमीन आवंटित की गई थी. इस जमीन पर लंबे समय से गब्बू पारदी नाम के व्यक्ति का कब्जा था. कुछ समय पहले राजस्व और पुलिस की टीम ने मिलकर अतिक्रमण हटवा दिया था. हालांकि विभाग की लापरवाही के चलते जमीन पर निर्माण नहीं हो सका. इसकी वजह से अतिक्रमणकारियों ने दोबारा जमीन को घेरना शुरू दिया था. 


 

पीएम मोदी ने कहा, केदारनाथ यात्रा मार्ग पर दिखे धाम की पौराणिक और ऐतिहासिक झलक, लिया विकास कार्यों का जायजा

 पीएम मोदी ने कहा, केदारनाथ यात्रा मार्ग पर दिखे धाम की पौराणिक और ऐतिहासिक झलक, लिया विकास कार्यों का जायजा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केदारनाथ धाम में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि बाबा केदारनाथ के दर्शन मात्र से करोड़ों श्रद्धालुओं को अपूर्व ऊर्जा मिलती है. पीएम मोदी ने कहा कि केदारनाथ धाम में तकनीक के द्वारा इस तीर्थ के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व को दिखाया जाए.

पीएम मोदी ने किया ट्वीट:
विकास कार्यों की समीक्षा के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया, पवित्र सावन मास में आज केदारनाथ धाम में हो रहे विकास कार्यों और धाम की दिव्यता को और बढ़ाने के लिए चल रहे प्रयासों की समीक्षा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ.

रणदीप सुरजेवाला बोले, भाजपा का षड्यंत्र औंधे मुंह गिर गया, साजिश हो गई फेल 

तीर्थ के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्त्व को दिखाया जाए:
पीएम मोदी ने सुझाव दिए कि यात्रियों को गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर सभी प्रकार की सुविधाएं मिलें और तकनीक के इस्तेमाल से तीर्थ के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्त्व को दिखाया जाए. उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्थाएं विकसित हों, इनको लेकर भी विस्तृत समीक्षा की गई.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से विकास कार्यों का जायजा
केदारनाथ में आई प्राकृतिक आपदा के बाद यहां पर बड़े पैमाने पर विकास कार्य और पौराणिक धरोहरों को सहेजने का कार्य हो रहा है. पीएम मोदी इन कार्यों की खुद निगरानी कर रहे हैं. इससे पहले 10 जून को पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यहां हो रहे विकास कार्यों का जायजा लिया था.

अशोक गहलोत-अविनाश पांडे का बड़ा फैसला ! 19 बागी कांग्रेस विधायकों के क्षेत्रों में उपचुनाव कराने की तैयारियां शुरू 

रिलायंस जियो 5जी का ऐलान, मुकेश अंबानी बोले, यह तकनीक आत्मनिर्भर भारत अभियान को समर्पित

रिलायंस जियो 5जी का ऐलान, मुकेश अंबानी बोले, यह तकनीक आत्मनिर्भर भारत अभियान को समर्पित

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो 5जी तकनीक का ऐलान किया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 43वीं आमसभा को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि इस तकनीक को पूरी तरह से भारत में ही तैयार किया गया है. ग्रुप के चेयरमैन ने कहा कि यह तकनीक पीएम नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान को समर्पित है. 

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बी​जेपी पर लगाए आरोप, कहा-बीजेपी षड्यंत्र करके हमारे साथियों को ले गई

50 करोड़ उपभोक्ताओं तक बनाई अपनी पहुंच:
इसके साथ ही मुकेश अंबानी ने सर्च इंजन गूगल की ओर से रिलायंस जियो की पैरेंट कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स में 33,737 करोड़ रुपए के निवेश की भी घोषणा की.उन्होंने कहा कि गूगल ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 7.7 प्रतिशत हिस्सेदारी के बदले यह निवेश किया है. रिलायंस जियो ने 50 करोड़ उपभोक्ताओं तक अपनी पहुंच बनाई है. 

जियो ग्लास भी हुआ लॉन्च:
इसके अलावा 5 करोड़ दफ्तरों तक भी रिलायंस पहुंचा है. इसके अलावा मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने रिलायंस के रिटेल प्लेटफॉर्म जियो मार्ट के फ्यूचर प्लान के बारे में जानकारी दी. यही नहीं ईशा अंबानी और आकाश अंबानी ने जियो ग्लास भी लॉन्च किया. यह एक प्रकार का चश्मा है, जिसे पहनकर आप किसी भी मीटिंग में थ्रीडी व्यूजुअल के साथ जुड़ सकते हैं.

नागौर के लाडनूं में हुई 2 ट्रकों में भीषण भिड़ंत, 4 व्यक्ति जिंदा जले

CBSE Board 10th Results : 10वीं का रिजल्ट जारी, cbseresults.nic.in पर करें चेक

CBSE Board 10th Results : 10वीं का रिजल्ट जारी, cbseresults.nic.in पर करें चेक

नई दिल्ली: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसके साथ ही CBSE 10th की परीक्षा देने वाले करीब 18 लाख बच्चों का इंतजार भी खत्म हो गया है. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. CBSE Class 10th में 91.46% स्टूडेंट्स पास हुए हैं. जिसमें 93.31% लड़कियां और 90.14% लड़के पास हुए हैं. CBSE 10वीं का रिजल्ट http://cbse.nic.in/, http://cbseresults.nic.in/और http://results.nic.in/ पर चेक कर सकते हैं. 

बता दें कि 13 जुलाई को CBSE 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जा चुका है. इस बार 12वीं में 88.78% स्टूडेंट्स पास हुए है. जिसमें दिल्ली जोन में 94.39 प्रतिशत रिजल्ट रहा है. CBSE 12वीं की परीक्षा में लड़कियों ने बाजी मारी है. इस बार 12वीं में लड़कियों का रिजल्ट 92.15 प्रतिशत रहा है. पिछले साल कुल 83.40 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे.

युवाओं को पीएम मोदी का संबोधन- 21वीं सदी में स्किल युवाओं की सबसे बड़ी ताकत

युवाओं को पीएम मोदी का संबोधन- 21वीं सदी में स्किल युवाओं की सबसे बड़ी ताकत

नई दिल्ली: वर्ल्ड यूथ स्किल डे के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज युवाओं को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि 21वीं सदी में स्किल युवाओं की सबसे बड़ी ताकत है. आज हमारे युवा कई नई बातों को अपना रहे हैं. स्किल की ताकत इंसान को कहां से कहां पहुंचा सकती है. एक सफल व्यक्ति की बहुत बड़ी निशानी होती है कि वो अपनी स्किल बढ़ाने का कोई भी मौका जाने ना दे.

विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी ने 19 विधायकों को जारी किए नोटिस, 3 दिन में मांगा जवाब 

छोटी-छोटी स्किल ही आत्मनिर्भर भारत की शक्ति बनेंगी: 
उन्होंने कहा कि कोरोना के इस संकट ने World Culture के साथ ही Nature of Job को भी बदलकर के रख दिया है. देश में अब श्रमिकों की मैपिंग का काम शुरू किया गया है, जिससे लोगों को आसानी होगी. पीएम ने कहा कि छोटी-छोटी स्किल ही आत्मनिर्भर भारत की शक्ति बनेंगी. स्किल के प्रति अगर आप में आकर्षण नहीं है, कुछ नया सीखने की ललक नहीं है तो जीवन ठहर जाता है. एक रुकावट सी महसूस होती है. 

गहलोत मंत्रिमंडल विस्तार पर गंभीर संशय, विस्तार से पहले सरकार को हासिल करना होगा विश्वासमत! 

स्किल के प्रति आकर्षण, जीने का उत्साह देता है:
पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना संकट में लोग पूछते हैं कि आखिर आज के इस दौर में आगे कैसे चला जाए. ऐसे में इसका एक ही मंत्र है कि आप स्किल को मजबूत करें. स्किल के प्रति आकर्षण, जीने का उत्साह देता है. स्किल सिर्फ रोजी-रोटी और पैसे कमाने का जरिया नहीं है. जिंदगी में उमंग चाहिए, जीने की जिद चाहिए, तो स्किल हमारी ड्राइविंग फोर्स बनती है, हमारे लिए नई प्रेरणा लेकर आती है. अगर कुछ नया सीखने की ललक नहीं है तो जीवन ठहर जाता है.


 

भारत में नकली अयोध्या बताकर घर में ही घिरे पीएम केपी ओली

भारत में नकली अयोध्या बताकर घर में ही घिरे पीएम केपी ओली

काठमांडू: नेपाल (Nepal) के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने दावा किया कि भारत ने सांस्कृतिक अतिक्रमण के लिए नकली अयोध्या का निर्माण किया है. जबकि, असली अयोध्या नेपाल में है. ओली ने सवाल किया कि उस समय आधुनिक परिवहन के साधन और मोबाइल फोन (संचार) नहीं था तो राम जनकपुर तक कैसे आए? उन्होंने दावा किया कि लेकिन, हमने भारत में स्थित अयोध्या के राजकुमार को सीता नहीं दी. बल्कि नेपाल के अयोध्या के राजकुमार को दी थी. अयोध्या एक गांव हैं जो बीरगंज के थोड़ा पश्चिम में स्थित है. भारत में बनाया गया अयोध्या वास्तविक नहीं है. 

Rajasthan Political Crisis: आज फिर होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, सचिन पायलट को भी बुलाया 

बेतुकी टिप्पणी पर वे अब घर में घिरते नजर आ रहे:  
वहीं ओपी की इस बेतुकी टिप्पणी पर वे अब घर में घिरते नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर ओली के इस बयान का मजाक किया जा रहा है, इसके साथ नेपाल के कई बड़े नेता भी इस टिप्पणी को लेकर आपत्ति जाहिर कर रहे हैं. इससे पहले भी नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी (NCP) पहले ही ओली को भारत विरोधी बयानों के लिए चेतावनी दे चुकी है. 

धर्म राजनीति और कूटनीति से ऊपर: 
नेपाली लेखक और पूर्व विदेश मंत्री रमेश नाथ पांडे ने ट्वीट किया है कि धर्म राजनीति और कूटनीति से ऊपर है. यह एक बड़ा भावनात्मक विषय है. अबूझ भाव और ऐसी बयानबाज़ी से आप केवल शर्मिंदगी महसूस करते हैं. और अगर असली अयोध्या बीरगंज के पास है तो फिर सरयू नदी कहाँ है?

आदि-कवि ओली द्वारा रचित कल युग की नई रामायण सुनिए:
वहीं नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री बाबू राम भट्टाराई ने ओली के बयान पर व्यंग्य करते हुए लिखा है कि आदि-कवि ओली द्वारा रचित कल युग की नई रामायण सुनिए, सीधे बैकुंठ धाम का यात्रा करिए.

कांग्रेस विधायक दानिश अबरार बोले, सरकार के पास बहुमत से ज्यादा नंबर हैं

इस तरह के निराधार, अप्रमाणित बयानों से बचना चाहिए:
राष्ट्रीय प्रजातांत्री पार्टी के सह-अध्यक्ष कमल थापा ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री के लिए इस तरह के निराधार, अप्रमाणित बयानों से बचना चाहिए. थापा ने ट्वीट किया कि  ऐसा लग रहा है कि पीएम तनावों को हल करने के बजाय नेपाल-भारत संबंधों को और खराब करना चाहते हैं. सिर्फ कमल ही नहीं नेपाल राष्ट्रीय योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष स्वर्णिम वागले ने चेतावनी दी कि भारतीय मीडिया पीएम के ऐसे बयान से विवादास्पद सुर्खियां बटोर सकता है और बना सकता है. 

सुंदर पिचाई ने किया एलान, Google भारत में करेंगी 75,000 करोड़ रुपए का निवेश

सुंदर पिचाई ने किया एलान, Google भारत में करेंगी 75,000 करोड़ रुपए का निवेश

नई दिल्ली: Google अगले 5 से 7 वर्ष में भारत में 75,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगा. इसकी घोषणा सोमवार को Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने की. खबरों के मुताबिक पिचाई ने कहा कि भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था को गति देने में मदद करने के लिए 75,000 करोड़ रुपए का फंड देंगे.

डिजिटलीकरण कोष की घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं:
Google फॉर इंडिया इवेंट को संबोधित करते हुए पिचाई ने कहा कि यह नवीनतम कदम भारत के भविष्य और इसकी डिजिटल अर्थव्यवस्था में कंपनी के विश्वास का प्रतिबिंब है. पिचाई ने कहा कि आज मैं भारत के डिजिटलीकरण कोष की घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं. अगले 5-7 सालों में हम भारत में 75,000 करोड़ रुपए या 10 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश करेंगे. 

पीसीसी दफ्तर में वापस लगाए गए पायलट के पोस्टर, खुद प्रियंका गांधी कर रहीं मध्यस्थता !

पीएम मोदी ने की सुंदर पिचाई से मुलाकात:
इससे पहले पीएम मोदी ने सुंदर पिचाई से हुई बातचीत की जानकारी देते हुए ट्वीट में लिखा, आज सुबह सुंदर पिचाई के साथ बातचीत हुई. हमने कई विषयों पर बात की, खास तौर से तकनीक के जरिए भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के विषय में बातचीत की.

सावन के दूसरे सोमवार को हुई शिव मंदिरों में पूजा अर्चना, भोले शंकर का हुआ अभिषेक

Open Covid-19