PM नरेंद्र मोदी आज राजस्थान को देंगे बड़ी सौगात, राजस्थान की रेल परियोजनाओं को करेंगे राष्ट्र को समर्पित

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान को बड़ी सौगात देने वाले हैं. पीएम मोदी आज करीब सुबह 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'विकसित भारत विकसित राजस्थान' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह राजस्थान में लगभग 2275 करोड़ की लागत से 8 नई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

आगरा फोर्ट-बांदीकुई रेल लाइन दोहरीकरण कार्य का बांदीकुई स्टेशन पर शिलान्यास करेंगे.खातीपुरा रेलवे स्टेशन को सैटेलाइट स्टेशन के रूप में नई टर्मिनल सुविधा का लोकार्पण करेंगे. खातीपुरा रेलवे स्टेशन पर रेल डिब्बो के रखरखाव हेतु कोच केयर कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास करेंगे. बीकानेर-रतनगढ़-सादुलपुर-रेवाड़ी रेल मार्ग विद्युतीकरण का रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर लोकार्पण करेंगे.

पीएम मोदी 5000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन राजस्थान में करेंगे. वह  8-लेन दिल्ली-मुंबई ग्रीन फील्ड अलाइनमेंट (एनई-4) के तीन पैकेजों अर्थात बौंली-झालाई रोड से मुई विलेज सेक्शन; हरदेवगंज गांव से मेज नदी सेक्शन; और तकली से राजस्थान/मध्य प्रदेश सीमा तक का सेक्शन का उद्घाटन करेंगे. जो सेक्शन क्षेत्र में तेज और बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेंगे. प्रधानमंत्री काया गांव में एनएच-48 के दक्षिणपुर-शामलाजी सेक्शन के साथ देबारी में एनएच-48 के चित्तौड़गढ़-उदयपुर राजमार्ग खंड को जोड़ने वाले 6-लेन ग्रीनफील्ड उदयपुर बाईपास का भी उद्घाटन करेंगे.