राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने डूंगरपुर पहुंचकर रेप पीड़िता नाबालिग के स्वास्थ्य पर ली जानकारी, बेहतर इलाज के दिए निर्देश

डूंगरपुर: राष्ट्रीय महिला आयोग के 2 सदस्यों की टीम शनिवार शाम को डूंगरपुर पहुंची. महिला आयोग की टीम ने दोवड़ा थाना क्षेत्र में 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा का अपहरण कर रेप ओर फिर खुदकुशी के प्रयास के मामले में घटना की जानकारी ली. वहीं अस्पताल में भर्ती रेप पीड़िता को देखने पहुंची महिला आयोग की टीम ने उसके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेते हुए अच्छे इलाज के निर्देश दिए. वहीं पुलिस से भी अब तक की कार्रवाई का फीडबैक लेते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. 

राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य डेलिना खोनगडूप और ममता कुमारी की टीम डूंगरपुर पहुंच गईं. महिला आयोग की टीम के आते ही पुलिस और प्रशासन की टीमें भी सर्किट हाउस पहुंच गई. मामले में जांच अधिकारी आसपुर डीएसपी रतनलाल चावला से घटनाक्रम की जानकारी ली. वहीं घटना को लेकर अब तक की कार्रवाई के बारे में भी बताया गया. पुलिस ने ये भी बताया की रेप के आरोप में गणेश (20) पुत्र लक्ष्मण डामोर निवासी ओडा बड़ा को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद महिला आयोग की टीम अस्पताल में भर्ती मासूम बच्ची की हालत को देखने अस्पताल पहुंच गई. 

 

अस्पताल अधीक्षक से उसकी तबियत के बारे में फीडबैक लिया. वहीं बच्ची में माता-पिता के भी बात करते हुए उसके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. डॉक्टरों को उसे बचाने के लिए बेहतर इलाज के निर्देश दिए. इसके बाद महिला आयोग की टीम वापस सर्किट हाउस पहुंची. यहा कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री और एसपी कुंदन कवरिया से बात करते हुए मामले में बच्ची के इलाज ओर कार्रवाई करने के निर्देश दिए.