Maharashtra: नवी मुंबई पुलिस ने चोरी के 10 ऑटो-रिक्शा जब्त किए, 4 गिरफ्तार

ठाणे: महाराष्ट्र पुलिस ने नवी मुंबई और राज्य के आसपास के इलाकों में ऑटो रिक्शा चोरी करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के पास से चोरी के 10 वाहनों को भी जब्त कर लिया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को इस बात की जानकारी दी.

इसके साथ ही पुलिस ने ऑटो-रिक्शा चोरी के 10 मामलों को सुलझाने का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक ऑटो चोरी के चार मामले मुंबई से और दो-दो मामले ठाणे, नवी मुंबई और मीरा भायंदर-वसई विरार पुलिस आयुक्तालय के थे. नवी मुंबई के सहायक पुलिस आयुक्त (अपराध) विनायक वस्त ने कहा कि ऑटो-रिक्शा की चोरी के कई मामले सामने आए थे, जिसके बाद अपराध शाखा को उन्हें सुलझाने का निर्देश दिया गया था. पुलिस के मुताबिक उन्होंने कई सुरागों पर काम किया और सबसे पहले एक ऑटो रिक्शा की चोरी के एक मामले में ड्राइवर रहमान यूसुफ खान (23) को गिरफ्तार किया.

अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को एक अन्य आरोपी हसन इमामसाहेब सैय्यद (35) के बारे में पता चला, जो मुंबई के मनकुर्द का रहने वाला था. आरोपी ऑटो-रिक्शा की खरीद-बिक्री का काम करता था. इसके बाद पुलिस ने चोरी के मामले में ऑटो रिक्शा चालक मोहम्मद नदीम नईम शेख (38) और प्लंबर साहबाज़ शकील हुसिले (29) को गिरफ्तार किया. अधिकारी ने कहा कि आरोपियों के पास से 7.60 लाख रुपये मूल्य के दस चोरी के ऑटो-रिक्शा जब्त किए गए. अधिकारी के मुताबिक खान और सैय्यद के खिलाफ मुंबइ के ट्रॉम्बे, चेंबूर, कुर्ला, गोवंडी और एपीएमसी (नवी मुंबई) पुलिस स्टेशनों में पहले से ही प्राथमिकी दर्ज हैं. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों के दो और सहयोगियों की तलाश में जुटी हुई है. सोर्स- भाषा