Maharashtra: CM एकनाथ शिंदे बोले- परिवारवाद की राजनीति को बढ़ावा दे रही राकांपा

श्रीनगर: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) पर परिवारवाद की राजनीति को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने एक दिन पहले ही अपनी बेटी सुप्रिया सुले को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया था.

शिंदे ने यहां जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात भी की. शिंदे ने राजभवन में पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि जिस तरह उद्धव जी शिवसेना में खुद मुख्यमंत्री बने और अपने बेटे को मंत्री बनाया, वही राकांपा में भी हो रहा है. शिंदे ने कहा कि शरद पवार अध्यक्ष हैं और परिवार के एक सदस्य को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया. यह उनकी पार्टी का आंतरिक मामला है और मुझे इसमें दखल देने की जरूरत नहीं है, लेकिन ऐसा ही होता है.

शिंदे के बेटे और सांसद श्रीकांत शिंदे की इस टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कि महाराष्ट्र में भाजपा के कुछ स्थानीय नेता ‘‘स्वार्थ की राजनीति’’ कर रहे हैं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मामूली मसला है और भाजपा ने इस पर स्पष्टीकरण जारी किया है. शिंदे ने कहा कि यह एक मामूली मसला है, जो अब खत्म हो गया है. महाराष्ट्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने इस पर स्पष्टीकरण दिया है और मुझे नहीं लगता कि इस पर कुछ और कहने की जरूरत है. सोर्स- भाषा