जयपुर में नीट परीक्षा 2021 का पेपर हुआ लीक! गिरोह के 8 शातिर बदमाशों को किया गिरफ्तार

जयपुर में नीट परीक्षा 2021 का पेपर हुआ लीक! गिरोह के 8 शातिर बदमाशों को किया गिरफ्तार

जयपुर: प्रदेश की राजधानी जयपुर में नीट परीक्षा 2021 का पेपर लीक हुआ है ! पुलिस ने मामले में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा किया है. डीएसटी वेस्ट और भांकरोटा थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की है. नीट परीक्षा का पेपर लीक करने वाले गिरोह को दबोचा है. गिरोह के 8 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. 

आरोपियों में मुकेश कुमार,राम सिंह,धनेश्वरी यादव, सुनील कुमार,नवरत्न स्वामी,अनिल कुमार,संदीप और पंकज को गिरफ्तार किया है. भांकरोटा स्थित राजस्थान स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग कॉलेज में पेपर लीक हुआ था. कॉलेज के प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों ने परीक्षार्थियों को नकल करवाई थी. नकल करवाने की एवज में 35 लाख रुपए की रकम वसूली थी. 35-35 लाख रुपए में परीक्षार्थियों से नकल करवाने का सौदा किया था. 

जयपुर से सीकर और पूरे राजस्थान में पेपर लीक हुआ था. गिरोह से 10 लाख रुपए की नगदी भी बरामद की है. कॉलेज का प्रशासक मुकेश कुमार गिरोह का सरगना है. मुकेश कुमार ने राम सिंह के साथ मिलकर पूरे राजस्थान में पेपर लीक किया था. पुलिस ने मामले में 20 सितंबर तक आरोपियों को रिमांड पर लिया है. रिमांड के दौरान पूरे देश में पेपर लीक से जुड़े आरोपियों की जानकारी जुटाई जाएगी. डीसीपी वेस्ट रिचा तोमर के निर्देशन में कार्रवाई हुई. एसीपी रायसिंह बेनीवाल का सुपरविजन रहा.

और पढ़ें