अयोध्या में समागम से बॉर्डर पार नापाक साजिशें, पहले से बॉर्डर पर अलर्ट बीएसएफ

जैसलमेर: अयोध्या में 22 जनवरी काे रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के बडे आयोजन और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के चलते विशेष चौकसी शुरू की गई है. इसी के साथ अगले सप्ताह बीएसएफ का विशेष अलर्ट ऑपरेशन सर्द हवा भी शुरू हो जाएगा. ऑपरेशन सर्द हवा के दौरान बॉर्डर पर नफरी की संख्या बढ़ा दी जाती है. 

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा पर भारत पाक बॉर्डर पर हाई अलर्ट है.पाकिस्तान से लगते प्रदेश के 1037 किलोमीटर लम्बे अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर तैनात सीमा सुरक्षा बल ने चौकसी बढ़ा दी है. घने कोहरे के मौसम में सीमापार से घुसपैठ की आशंका के चलते पहले से ही बीएसएफ अलर्ट मोड पर है. अब अयोध्या में 22 जनवरी काे रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के बडे आयोजन और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के चलते विशेष चौकसी शुरू की गई है.

ऑपरेशन सर्द हवा के दौरान बॉर्डर पर नफरी की संख्या बढ़ा दी जाती है. सेक्टर और बटालियन मुख्यालय पर कार्यरत स्टाफ और अधिकारियों को भी बॉर्डर पर भेज दिया जाता है. साथ ही आधुनिक हथियार और उपकरण भी बॉर्डर पर रखे जाते हैं. खासकर आईजी, डीआईजी स्तर के अधिकारी भी बॉर्डर पर रात बिताते हैं. हर साल गणतंत्र दिवस को कवर करते हुए करीब दस दिन का विशेष अलर्ट रहता है. इस बार अयोध्या में भव्य आयोजन के दौरान पड़ोसी मुल्क की ओर से कोई नापाक हरकत करने की आशंका के चलते बीएसएफ को सतर्क किया गया है.