Netflix यूजर्स को बड़ा झटका, अब नहीं कर सकेंगे अकाउंट शेयर

नई दिल्ली : भारत में नेटफ्लिक्स यूजर्स को बड़ा झटका लगने वाला है क्योंकि कंपनी आज देश में पासवर्ड शेयरिंग पर कार्रवाई शुरू कर रही है. इसका मतलब यह है कि अधिकांश नेटफ्लिक्स उपयोगकर्ता जो अपने दोस्तों, या रिश्तेदारों के खाते तक पहुंचते हैं, उन्हें अब उस कंटेंट देखने के समय को प्राप्त करने के लिए अपने स्वयं के खाते के लिए भुगतान करना होगा या वे खाते से साइन आउट हो जाएंगे.

भारत के साथ-साथ कंपनी इंडोनेशिया, क्रोएशिया और केन्या में भी पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगा रही है. यह भारत में कई नेटफ्लिक्स उपयोगकर्ताओं के लिए बुरी खबर है क्योंकि एक बड़ा हिस्सा अपना खाता प्राप्त करने के लिए भुगतान नहीं करता है. 

यूजर्स प्रबंधित कर सकेंगे कि उनके खाते तक किसकी पहुंच है:

कंपनी के अनुसार, यह सुनिश्चित करेगा कि उनके घर में रहने वाला कोई भी व्यक्ति उनके नेटफ्लिक्स खाते का उपयोग कर सके. हमारे नए एक्सेस और डिवाइस प्रबंधित करें पृष्ठ से सदस्य आसानी से यह प्रबंधित कर सकेंगे कि उनके खाते तक किसकी पहुंच है. किसी खाते का उपयोग करने वाले लोग अब आसानी से एक प्रोफ़ाइल को एक नए खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं, जिसके लिए वे भुगतान करते हैं. अपनी वैयक्तिकृत अनुशंसाएँ, इतिहास देखना, मेरी सूची, सहेजे गए गेम और बहुत कुछ रखना. सदस्य अभी भी नेटफ्लिक्स को अपने निजी उपकरणों पर आसानी से देख सकते हैं या नए टीवी में लॉग इन कर सकते हैं, जैसे किसी होटल या हॉलिडे रेंटल पर.

घर के बाहर नहीं चला सकते नेटफ्लिक्स अकाउंट: 

कई देशों (कनाडा, न्यूजीलैंड, पुर्तगाल और स्पेन सहित) में हमारे मानक या प्रीमियम योजना के सदस्य उन दो लोगों के लिए एक अतिरिक्त सदस्य उप खाता जोड़ सकते हैं जिनके साथ वे नहीं रहते हैं. हालाँकि, कंपनी इस सुविधा को भारत में नहीं ला रही है क्योंकि उसने पहले ही सब्सक्रिप्शन दर कम कर दी है. नेटफ्लिक्स आज से उन सदस्यों को ईमेल भेजना शुरू कर देगा जो भारत में अपने घर के बाहर नेटफ्लिक्स खाते साझा कर रहे हैं.