World Cup Points Table 2023: वर्ल्ड कप में नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका की उम्मीदों पर फेरा पानी, 38 रनों की जीत के साथ अंक तालिका में किया बड़ा उलटफेर

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की. टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 38 रनों से मात देते हुए पहले मुकाबले पर अपना कब्जा जमाया है. इसके साथ ही टीम ने वर्ल्ड कप की अंक तालिका में बड़ा उलटफेर कर दिया है. टीम 2 अंक और -0.993 नेटरनरेट के साथ नौवें नंबर पर पहुंच गयी है. जबकि साउथ अफ्रीका का नंबर-1 बनने का सपना अधूरा रह गया है. 

वहीं प्वाइंट टेबल में टीम इंडिया टॉप पर बनी हुई है. टीम इंडिया 6 अंक और 1.821 नेट रनरेट के साथ टॉप पर बनी हुई है. न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर बनी हुई है. टीम 6 अंक और 1604 नेट रनरेट के साथ बरकरार है. जबकि साउथ अफ्रीका का नंबर-1 बनने का सपना अधूर रहा गया है. टीम 4 अंक 1.385 नेट रनरेट के साथ तीसरे नंबर पर है. पाकिस्तान टीम 4 अंक और -0.137 नेट रनरेट के साथ चौथे नंबर पर बनी हुई है. वहीं एक जीत के साथ इंग्लैंड टीम पांचवे पायदान पर है. टीम 2 अंक और -0.084 नेट रनरेट के साथ बनी हुई है. 

नीदरलैंड ने दी 38 रनों से मातः 
गौरतलब है कि मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की टीम की ओर से टीम के लिए कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने नंबर सात पर खेलते हुए 69 गेंदों में 78* रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 10 चौके और 1 छक्का शामिल रहे. साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 37 गेंद में 19 रन बनाये. जिसके चलते टीम कुल 43 ओवर में 245 रन बना सकी. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी. और पूरी टीम महज 207 के स्कोर पर ही आउट हो गयी. इसके साथ ही टूर्नामेंट में टीम का नंबर-1 बनने का सपना भी अधूरा रह गया है. जबकि नीदरलैंड नौवें नंबर पर पहुंच गयी है.