Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर के तूफान में उड़ी नीदरलैंड, विश्व कप में चार नंबर पर शतक लगाने वाले बने तीसरे भारतीय

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारत नीदरलैंड के बीच मैच खेला जा रहा है. जहां भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 411 रन का लक्ष्य रखा. नीदरलैंड्स के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक बनाया. श्रेयस अय्यर 94 गेंदों पर 128 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 5 छक्के जड़े. इस तरह श्रेयस अय्यर ने खास फेहरिस्त में अपनी जगह बना ली. दरअसल श्रेयस अय्यर वर्ल्ड कप में नंबर-4 बल्लेबाज के तौर पर शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह यह कारनामा कर चुके हैं. वर्ल्ड कप 1999 में सचिन तेंदुलकर ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाया था. 

इसके साथ ही तूफानी पारी के बदौलत कोहली ने वर्ल्ड कप में खास मुकाम हासिल किया है. कोहली ने 56 गेंद में 51 रन लगाये जिसमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. नीदरलैंड्स के खिलाफ एक अर्धशतकीय पारी खेलकर साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज क्विंटर डीकॉक और न्यूज़ीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र को भी पीछे छोड़ दिया है. इस वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने अभी तक कुल 9 मैच खेले हैं, जिनमें 99.00 की औसत, और 88.52 की स्ट्राइक रेट से 594 रन बना दिए हैं. इस दौरान कोहली ने 2 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. 

विराट के बिल्कुल पीछे साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक का नाम है. जिन्होंने 4 शतकों के साथ कुल 591 रन बनाए हैं. वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर न्यूज़ीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र का नाम मौजूद हैं, जिन्होंने अभी तक के कुल 9 वर्ल्ड कप मैचों में 3 शतकों की मदद से कुल 565 रन बनाए हैं. वहीं, इस तीनों के बाद इस लिस्ट में चौथे नंबर पर एक और भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा का नाम है, जिन्होंने अभी तक में 55 से ऊपर की औसत और 121 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 503 रन बनाए हैं.