जयपुर राजस्थानः कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस जारी, शाम 6 बजे से लागू होगा नाइट कर्फ़्यू

राजस्थानः कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस जारी, शाम 6 बजे से लागू होगा नाइट कर्फ़्यू

जयपुरः राजस्थान गृह विभाग ने कोरोना को लेकर बुधवार को नई गाइडलाइंस जारी की है. नई गाइडलाइंस अनुसार अब प्रदेश में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ़्यू रहेगा. वहीं शाम 5 बजे बाजार बंद हो जाएंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना संक्रमण को लेकर की गई समीक्षा बैठक के बाद यह निर्णय लिया.

शाम 6 बजे से लागू नाइट कर्फ़्यूः
जानकारी के अनुसार प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर बुधवार को गृह विभाग ने कोविड-19 की नई गाइडलाइंस जारी की है. गाइडलाइंस अनुसार सरकार ने सभी नगरीय क्षेत्रों में शाम 6 बजे से लागू नाइट कर्फ़्यू लगाने का फैसला किया है. वहीं अब गुरुवार से  सभी नगरीय क्षेत्रों में में शाम 5 बजे बाजार बंद हो जाएंगे. 

शादि समारोह में सिर्फ 50 मेहमानों की अनुमतिः
वहीं शादियों के लिए भी मेहमानों की संख्या का निर्धारण किया गया है. शादियों में पहले जहां 100 मेहमानों के बुलाने की व्यवस्था थी उसे घटाकर अब 50 मेहमान कर दिया गया है. शादि वाले घरों के लिए अब समारोह में सिर्फ 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी. वहीं अंतिम संस्कार में सिर्फ 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे.

सार्वजनिक परिवहन सेवा में भी सिर्फ 50 प्रतिशत यात्रीः
वहीं बुधवार को कोरोना को लेकर गृह विभाग की और से जारी की गई नई गाइडलाइंस के अनुसार अब 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही रेस्टोरेंट्स और क्लब संचालित हो सकेंगे. वहीं सार्वजनिक परिवहन सेवा में भी सिर्फ 50 प्रतिशत यात्री ही सफर  कर सकेंगे. बसों में खड़े होकर कोई भी यात्री अब सफर नहीं कर सकेगा.

और पढ़ें