NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप वार्मअप मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से दर्ज की जीत, टूर्नामेंट से पहले दमदार दावेदारी की पेश

नई दिल्लीः वनडे वर्ल्ड कप के वॉर्म अप मैचों में न्यूजीलैंड में शानदार जीत दर्ज की. कीवी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया. इसके साथ ही टीम ने टूर्नामेंट में अहम दावेदारी पेश कर दी है. मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 345 रन स्कोर बोर्ड पर लगाये. टीम की ओर से मोहम्मद रिजवान ने शतकीय पारी खेलते हुए 94 गेंद में 103 रन बनाये. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम महज 43.4 ओवर में ही टारगेट को बीट करने में सफल हुई और मुकाबले में 5 विकेट के साथ जीत हासिल की. 

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम शुरुआत कुछ खास नहीं रही. ओपनिंग करने आये शफीक 14 और इमाम उल हक 1 रन के स्कोर पर ही वापस लौट गये. इसके बाद टीम की कमान संभालने आये बाबर आजम और रिजवान के बीच शानदार शतकीय साझेदारी हुई. बाबर ने 84 गेंद में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 80 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. रिजवान ने 94 गेंद में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 103 रन की शतकीय पारी खेली. इसके अलावा साउद शकिल ने 75 रन बनाये. जिसके चलते टीम कुल 50 ओवर में 345 रन का लक्ष्य सेट करने में सफल हुई. जवाब में सेंटनर ने 2 सफलता अपने नाम की. निशम, फर्ग्यूसन और हेनरी ने 1-1 विकेट अपने नाम किये. 

रविंद्र ने खेली शानदार पारीः
लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्य़ूजीलैंड की टीम जबरदस्त लय में नजर आयी. टीम के लिए सर्वाधिक रन रविंद्र ने 97 रन बनाये. जिसमें 13 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. वहीं विलियमसन ने 54 और मिचेल ने 59 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा मार्क चैपमैन ने 41 गेंद में 65 रन की पारी खेली. जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. जवाब में मीर ने 2 विकेट चटकाए. जबकि मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली और सलमान ने 1-1 विकेट निकाले.