UP: नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मृतका के परिजनों ने उसके सुसराल वालों पर दहेज में चार पहिया गाड़ी न देने पर दहेज हत्‍या करने का आरोप लगाया है. 

पुलिस के मुताबिक, मामला कोतवाली नगर के पंचोपीरन कस्बे का है, जहां नवविवाहिता रूबी बानो की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. पुलिस के अनुसार, कुड़वार थाना क्षेत्र के गंजेहड़ी गांव निवासी मृतका के चाचा इजहार खान ने बताया है कि 20 अक्टूबर 2022 को रूबी (24) की शादी पंचोपीरन कस्बे के रहने वाले मोहम्‍मद सैफ अहमद से हुई थी. खान ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद सैफ और उसके पिता इंतजार अहमद चार पहिया की मांग को लेकर रूबी को आए दिन मारते-पीटते थे. कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) राम आशीष उपाध्याय के मुताबिक, मृतका के ससुराल वालों का कहना है कि रूबी रात को सो रही थी, तभी वह चारपाई से गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई. 

उन्होंने बताया कि मृतका के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं पाए गए हैं. एसएचओ ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि मौत किस वजह से हुई. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. सोर्स- भाषा