NHAI ने शिकायत निवारण और FASTAG रिचार्ज के लिए किया ऐप लॉन्च

नई दिल्ली : भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने एक नागरिक-केंद्रित एकीकृत मोबाइल एप्लिकेशन 'राजमार्गयात्रा' लॉन्च किया है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यह ऐप यात्रियों को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्गों की जानकारी प्रदान करता है और साथ ही एक शिकायत निवारण प्रणाली की शुरुआत भी करता है.

उपयोगकर्ता वास्तविक समय की मौसम की स्थिति, समय पर प्रसारण सूचनाएं और नजदीकी टोल प्लाजा, पेट्रोल पंप, अस्पताल, होटल और अन्य आवश्यक सेवाओं के बारे में विवरण प्राप्त कर सकते हैं जो राष्ट्रीय राजमार्गों पर एक निर्बाध और सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करते हैं.

यह सेवाएं होंगी उपलब्ध: 

यह एक अंतर्निहित शिकायत निवारण और वृद्धि तंत्र से भी सुसज्जित है. बयान में कहा गया है कि उपयोगकर्ता बेहतर स्पष्टता के लिए जियो-टैग किए गए वीडियो या फोटो संलग्न करके राजमार्ग से संबंधित मुद्दों की रिपोर्ट कर सकते हैं. पंजीकृत शिकायतों को समयबद्ध तरीके से निपटाया जाएगा. राजमार्गयात्रा ऐप विभिन्न बैंक पोर्टलों के साथ अपनी सेवाओं को भी एकीकृत करता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को अपने FASTags को रिचार्ज करने, मासिक पास प्राप्त करने और अन्य FASTag-संबंधित बैंकिंग सेवाओं तक पहुंचने की अनुमति मिलती है.