Nicholas Pooran: सीपीएल में निकोलस पूरन ने उड़ाई धूल, 51 गेंदों में शतक जड़ टीम को दिलाई जीत

नई दिल्लीः कैरेबियन प्रीमियर लीग में एक के बाद एक विस्फोटक पारियां देखने को मिल रही है. रहकीम कॉर्नवाल के बाद अब एक और तूफानी पारी ने सभी का दिल जीत लिया है और उस बल्लेबाज का नाम है निकोलस पूरन. जिन्होंने सीपीएल के इस सीजन के 20वें मुकाबले में त्रिनबैगो नाइट राइडर्स टीम की ओर से खेलते हुए बारबाडोस रॉयल्स के खिलाफ धुंआधार पारी खेली. खिलाड़ी ने 53 गेंदों में 102 रनों की नाबाद पारी खेली. जिसने विपक्षी टीम को घुटने पर ला कर रख दिया. 

इस सीजन के 20वें मुकाबले में त्रिनबैगो नाइट राइडर्स और बारबाडोस रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया. जहां टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी नाइट राइडर्स की टीम को पहला झटका 20 के स्कोर पर ही लग गया. इसके बाद बल्लेबाजी के निकोलस पूरन को भेजा गया. जिसने सभी को अपनी पारी से हैरान करक रख दिया. निकोलस पूरन ने पारी के अंत तक खेलते हुए 53 गेंदों में 102 रनों की नाबाद पारी खेली. इसमें 10 छक्कों के साथ 5 चौके भी शामिल थे. दूसरे छोर से उन्हें गुप्टिल और उसके बाद रसेल का साथ मिला. जिसके चलते नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवरों में 208 रनों को स्कोरबोर्ड पर लगा सकीं. 

काइल मेयर्स ने बनाये 70 रनः
लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल्स की टीम खास दम नहीं दिखा सकी. टीम की ओर से काइल मेयर्स ने जरूर 45 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली लेकिन इसके अलावा अन्य बल्लेबाज पिच पर अधिक समय बिताने में कामयाब नहीं हो सका. जिसके चलते बारबाडोस रॉयल्स की टीम 20 ओवरों में 166 का स्कोर ही बनाने में कामयाब हो सकी और उसे 42 रनों से मैच में हार का सामना करना पड़ा.

य़े कोई पहली बार नहीं है जब कैरेबियन प्रीमियर लीग में इस प्रकार की पारी देखने को मिली हो. इससे पहले रहकीम कॉर्नवाल भी इसी सीजन में अपना जबरदस्त प्रदर्शन दिखा चुके है.