MCA21 glitches: वित्त मंत्री सीतारमण का शिकायतों के समाधान के लिये विशेष टीम गठित करने का निर्देश

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय से एमसीए21 पोर्टल से जुड़ी समस्याओं और शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर दूर करने के लिये विशेष टीम गठित करने को कहा.

कंपनी कानून के तहत पोर्टल पर फॉर्म जमा करने में होने वाली कठिनाइयों के बीच उन्होंने यह बात कही है. कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाल रही सीतारमण ने दैनिक आधार पर मामलों पर नजर रखने को कहा है. सीतारमण ने मंगलवार को मामले की समीक्षा भी की. वित्त मंत्रालय ने ट्विटर पर लिखा है कि एमसीए21 पोर्टल का उपयोग करने वाले कई उपयोगकर्ताओं ने संस्करण तीन के तहत नये फॉर्म जारी होने के बाद से फॉर्म जमा करते समय तकनीकी मामले सामने आने की बात कही है. मंत्रालय ने कहा कि कॉरपोरेट मामलों का विभाग मामले के समाधान के लिये काम कर रहा है.

दस्तावेज इलेक्ट्रॉनिक रूप से भरे जा सकते हैं:
ट्विटर पर दी गयी जानकारी के अनुसार, वित्त मंत्री ने मामले की समीक्षा की और जन शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर दूर करने के लिये विशेष टीम गठित करने का सुझाव दिया. साथ ही मंत्रालय को दैनिक आधार पर मामले पर नजर रखने को कहा गया है. एमसीए21 के जरिये विभिन्न दस्तावेज इलेक्ट्रॉनिक रूप से भरे जा सकते हैं. सोर्स-भाषा