अपने ग्राहकों के लिए Nokia लाया ये स्मार्टफोन, 13 जून को होंगे लांच

FirstIndia Correspondent Published Date 2017/06/10 18:11

नोकिया एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए अच्छी खबर लेके आया है| जी हां नोकिया लवर्स के लिए खुशखबरी है कि 13 जून को स्मार्टफोन के एक्सक्लुसिव राइट वाली कंपनी HMD ग्लोबल भारत में नोकिया 6, नोकिया 5 और नोकिया 3 लॉन्च करेगी। नोकिया 3 7.0 नॉगट और नोकिया 5 7.1 नॉगट ओएस पर काम करते हैं। दोनों ही डिवाइस के साथ यूजर्स को गूगल फोटोज़ एप पर अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज मिलेगी। दोनों ही डिवाइस सिंगल सिम और डुअल सिम वैरिएंट के साथ आएंगे जो बाजार पर निर्भर करेगा। 

 

इतना ही नहीं इस स्मार्टफोन में 5 इंच स्क्रीन दी गई है जिसमें 720×1280 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला IPS डिस्प्ले है। 1.3GHz क्वार्ड कोर मीडिया टेक प्रोसेसर वाला ये डिवाइस 2 GB रैम के साथ आएगा। इसमें 16 GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे बढ़ा कर 128 GB किया जा सकता है। नोकिया 3 में 8 मेगापिक्सल का रियर औऱ फ्रंट कैमरा है. इस डिवाइस में 2650mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टीविटी की बात करें तो इसमें 4G LTE की सुविधा होगी।

 

आपको बता दें कि Nokia 5 में फिंगरप्रिंट सेंसर होम बटन के साथ दिया गया है। नोकिया 3 की तरह इसे भी सीमलेस मेटल बॉडी दी गई है। ये डिवाइस डुअल सिम और सिंगर सिम दोनों वैरिएंट में उपलब्ध है। नोकिया 5 में 5.2 इंच 720×1280 रिजॉल्यूशन वाली IPS डिस्प्ले दी गई है। साथ ही 2.5D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दी गई है। फोटोग्राफी के मामले में नोकिया 5 और नोकिया 3 दोनों में फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्ल ही है लेकिन नोकिया 5 में रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है। ये डिवाइस टैम्पर्ड ब्लू, सिल्वर, मैट ब्लैक और कॉपर कलर में उपलब्ध है. नोकिया 5 में 3000mAh की बैटरी दी गई है।

 

नोकिया 6 एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलता है। नोकिया 6 में 5.5 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसकी रिजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है साथ ही 2.5D और गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन से लैस है। प्रोसेसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट साथ ही 4GB की रैम दी गई है। 64 GB इंटरनल मैमोरी वाला नोकिया 6 डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है। इसकी मैमोरी 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस को पावर देने के लिए 3000mAh की बैटरी दी गई है। एल्युमिनियम बॉडी से बने नोकिया 6 डिवाइस के होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर इंबेड है। फोटोग्राफी फ्रंट की बात करें तो इस में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो ऑटोफोकस फोकस फेस डिटेक्शन, डुअल टोन फ्लैश के साथ आता है वहीं इसमें 8 मेगेपिक्सल का फ्रंट फेसिंग सेल्फी कैमरा दिया गया है। बेहतर साउंड के लिए डिवाइस में डॉल्बी एटमॉस टेक और डुअल एम्पलिफायर दिया गया है।

 

Nokia, Nokia Smartphone, Launch, Smartphone, Customers, Storage, Battery

  
First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in