नंबर 4 होगी भारत के लिए बड़ी चुनौती, 4 साल में आठ बल्लेबाज आजमा चुकी टीम

नई दिल्लीः पिछले हफ्ते आईसीसी ने वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया हैं. जारी सूची के मुताबिक वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से 19 नवबंर तक भारत की जमीन पर खेला जाना हैं. ऐसे में जहां एक ओर सभी टीम अपनी तैयारियों में जुट गयी हैं तो वहीं दूसरी ओर भारत के लिए एक बड़ा चुनौती खड़ी होती नजर आ रही हैं. जोकि कुछ और नहीं बल्कि ये हैं कि आखिर भारत के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी कौन करेगा. 

ऐसे अब सभी किक्रेट प्रेमियों के मन नें सिर्फ एक ही सवाल उठ रहा हैं. कि आखिर कौन होगा भारत के लिए चौथा दावेदार. क्योंकि भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी अय्यर के चोटिल होने के बाद से ही चौथा नंबर भारत का कमजोर पड़ता नजर आ रहा हैं.

ईशान किशन, के एल राहुल, ऋषभ पंत और जायसवाल में से कौन?
हालांकि अय्यर को लेकर फिलहाल साफ नहीं हो पाया हैं कि क्या वो वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं? इससे पहले भी 2019 के वर्ल़्ड कप में नंबर 4 को लेकर काफी सोच विचार हुआ था और उसके बाद हिट पावर देखते हुए विजय शंकर को मौका दिया गया था. 

वही जब एक नजर युवा खिलाड़ी पर ड़ाली जाये तो नाम तो बहुत से सामने निकलकर आते हैं जैसे ईशान किशन, के एल राहुल, ऋषभ पंत और जयसवास शामिल हैं. के एल राहुल और रिषभ पंत के प्रदर्शन ने तो सभी को प्रभावित किया हैं. लेकिन ये दोनों ही खिलाड़ी फिलहाल चोटिल हैं. हालांकि राहुल के जब तक ठीक होने की संभावना जतायी जा रही हैं.