close ads


सरकार किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदेगी, अधिकारी किसी तरह की कोताही नहीं बरतें- दुष्यंत चौटाला

सरकार किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदेगी, अधिकारी किसी तरह की कोताही नहीं बरतें- दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार कोरोना से बचाते हुए किसानों की फसल की खरीद बेहतर तरीके से करेगी. मंडियों में किसानों को किसी तरह ही कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी. ऐसे में इस संकट के समय में किसान व आढ़ती दोनों ही सरकार की मदद करें. यह बात प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अंबाला, कुरुक्षेत्र और करनाल जिलों में मंडियों का दौरान कर कही. 

सीएम योगी के सख्त निर्देश, जरूरतमंदों को उपलब्ध कराये राशन, भले ही उनके पास न हो राशन कार्ड

सरकार किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदेगी:
उन्होंने अधिकारियों को किसानों की फसल खरीद प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की कोतोही नहीं बरतने का आदेश दिया है. डिप्टी सीएम ने मंडी में किसानों को भरोसा दिलाया कि वे निश्चिंत रहें सरकार किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदेगी. इसके साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मंडियों में आने वाले किसानों व श्रमिकों के लिए सैनिटाइजर, मास्क आदि व्यवस्थाओं में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दें.

लॉक डाउन के बुक टिकट का मिलेगा पूरा रिफंड, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइंस को दिए निर्देश

मंडी में सभी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें:
डिप्टी सीएम ने कहा कि मंडी में सभी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फसल खरीद की लिमिट पूरी फसल पर नहीं है, बल्कि कोरोना के प्रकोप से किसानों व श्रमिकों के बचाव को ध्यान में रखते हुए प्रतिदिन के हिसाब से तय की गई है. फसल खरीद पर डिप्टी सीएम ने कहा कि देश भर में हरियाणा एकमात्र एक ऐसा राज्य है जिसने इस महामारी में सरसों की फसल की खरीद शुरू की है.

और पढ़ें