Asian Games 2023: आज से एशियन गेम्स का आधिकारिक आगाज, 45 देशों के बीच 481 इवेंट का होगा आयोजन

नई दिल्लीः चीन की मेजबानी में आज से एशियन गेम्स 2023 का आधिकारिक आगाज होने जा रहा है. हालांकि क्वालिफाई मुकाबले 19 सितंबर से ही शुरू हो चुके है. टर्नामेंट में कुल 45 देश हिस्सा लेने को तैयार है. जिसमें 481 इवेंट का आयोजन किया जायेगा. 

टर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट पुरुष और महिला टीम हिस्सा ले रही है. जहां महिला टीम के मैच 23 सितंबर से लेकर 28 सितंबर तक खेले जाने है. हालांकि हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में महिला टीम क्वालिफाई में बाजी मारते हुए सेमिफाइनल में एंट्री कर चुकी है. अब भारत 24 सितंबर को अपना सेमिफाइनल मुकाबला खेलेगी. जबकि पुरुष टीम के मैच 28 अक्टूबर से शुरू होंगे. लेकिन भारत अच्छी रैंक के चलते सीधे क्वालिफाई मुकाबले में 3 अक्टूबर को खेलेगी. जहां मुकाबले जीतने पर टीम 5 अक्टूबर को टीम सेमिफाइनल में भिड़ती नजर आयेगी.

रोइंग में भारत की फाइनल टक्करः
इतना ही नहीं भारत ने महिला क्रिकेट के साथ ही रोइंग में भी अपने जबरदस्त प्रदर्शन के चलते फाइनल में एंट्री मार चुका है. रेस में टीम ने 6ः55ः78 के समय के साथ पहला स्थान प्राप्त किया. जबकि जापान दूसरे नंबर पर और फिलीपींस तीसरे नंबर पर रही. 

ऐसे में अब भारत की ओर से रोइंग और महिला क्रिकेट में टक्कर के मैच देखने को मिलने वाली है. जबकि पुरुष क्रिकेट टीम अपना पहला मुकाबला 3 अक्टूबर को खेलेगी. जहां जीतने पर टीम सीधे सेमिफाइनल मुकाबले का रुख करेगी.