देहरादून Uttarakhand: टिहरी में एक व्यक्ति की मौत, बदरीनाथ राजमार्ग भूस्खलन से अवरूद्ध

Uttarakhand: टिहरी में एक व्यक्ति की मौत, बदरीनाथ राजमार्ग भूस्खलन से अवरूद्ध

Uttarakhand: टिहरी में एक व्यक्ति की मौत, बदरीनाथ राजमार्ग भूस्खलन से अवरूद्ध

देहरादून: उत्तराखंड में बुधवार को भी कई जगह भारी बारिश होने से भूस्खलन की घटनाएं हुईं जिनमें टिहरी जिले में एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि रूद्रप्रयाग जिले में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सिरोबगड के निकट अवरूद्ध हो गया .

टिहरी जिले में भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन के दौरान पहाडी से गिरे पत्थरों की चपेट में एक कार आ गयी जिससे उसमें सवार एक नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गए . नई टिहरी में अधिकारियों ने बताया कि हादसा टिहरी जिले के जौनपुर ब्लॉक में अलगड-थत्यूड मोटर मार्ग पर करीब 10 बजे हुआ जब नव निर्वाचित ग्राम प्रधान प्रताप सिंह (50) तीन अन्य व्यक्तियों के साथ ततोर गांव के ग्राम प्रधान पद की शपथ लेने के लिए थत्यूड जा रहे थे .  उधर, श्रीनगर और रूद्रप्रयाग के बीच सिरोबगड के ​नजदीक भूस्खलन होने से बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग अवरूद्ध हो गया .

रूद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह परिहार ने बताया कि राजमार्ग से मलबा हटाने का कार्य किया जा रहा है जबकि यातायात का मार्ग परिवर्तित किया गया है. देहरादून समेत उत्तराखंड के अनेक स्थानों पर बुधवार को भी भारी बारिश हुई . उत्तरकाशी में 44.5 मिमी बारिश हुई जबकि बागेश्वर में 32.3 मिमी और देहरादून में 21.5 मिमी बारिश दर्ज की गयी . सोर्स- भाषा

और पढ़ें