सोनभद्र, यूपी यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए जारी अभियान भारत के बढ़ते सामर्थ्य की निशानी- PM मोदी

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए जारी अभियान भारत के बढ़ते सामर्थ्य की निशानी- PM मोदी

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए जारी अभियान भारत के बढ़ते सामर्थ्य की निशानी- PM मोदी

सोनभद्र(यूपी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार युद्ध ग्रस्त यूक्रेन से कई हजार नागरिकों को ऑपरेशन गंगा के तहत वापस ला चुकी है.

मोदी ने यहां एक चुनावी रैली में यूक्रेन मामले का जिक्र करते हुए अपनी सरकार की तारीफ की और कहा कि आज दुनिया में जो हालात बने हैं वह आप देख रहे हैं. यह भारत का बढ़ता सामर्थ्य ही है कि हम यूक्रेन में फंसे हमारे देश के नागरिकों को वहां से सुरक्षित निकालने के लिए इतना बड़ा अभियान चला रहे हैं. 

 

उन्होंने कहा कि ऑपरेशन गंगा के तहत कई हजार नागरिकों को वहां से वापस भारत लाया जा चुका है. इस मिशन को गति देने के लिए हमारी सरकार ने अपने चार मंत्रियों को भी वहां पर भेज दिया है. संकट में फंसे भारतीयों को ज्यादा तेजी से निकालने के लिए हमारी सेना, वायु सेना को भी लगा दिया गया है. मोदी ने कहा कि मैं आज देश के लोगों को भी यह विश्वास दिलाता हूं कि भारत सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ेगी. 

बदलते हुए समय में भारत को और ज्यादा ताकतवर बनना ही होगा:
उन्होंने कहा कि बदलते हुए समय में भारत को और ज्यादा ताकतवर बनना ही होगा. भारत तभी ताकतवर बनेगा जब दूसरे देशों पर भारत की निर्भरता कम से कम होगी. प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग आत्मनिर्भर भारत अभियान का मजाक उड़ाते हों, जो भारत की सेनाओं का अपमान करते हों, जो भारत के उद्यमियों की मेहनत से चल रहे मेक इन इंडिया अभियान का मखौल उड़ाते हों, वे घोर परिवार वादी लोग भारत को कभी ताकतवर नहीं बना सकते. सोर्स- भाषा 

और पढ़ें