Exit poll 2019: बीजेपी का दावा- अल्पमत में कमलनाथ सरकार, विशेष सत्र बुलाने की मांग

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/05/20 04:35

भोपाल: जनरल चुनावों के नतीजों से पहले एक्जिट पोल के आधार पर अब सियासी हलचल तेज हो गई है. मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार एक्जिट पोल के बाद से चिंता में है. मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को चिट्टी लिखकर बीजेपी ने विशेष सत्र बुलाने की मांग की है. एक्जिट पोल के बाद बीजेपी ने दावा किया की मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार अल्पमत में है, जिसे कांग्रेस ने खारिज करके कहा कि उनकी सरकार प्रदेश में बेहद मजबूत है.

बीजेपी नेता का दावा
बतादें, मध्यप्रदेश से बीजेपी के नेता गोपाल भार्गव ने दावा किया कि 'कमलनाथ सरकार अपने आप गिर जाएगी. मैं खरीद-फरोख्त पर यकीन नहीं करता लेकिन इसका समय आ गया है और यह जल्द ही होगा. हम विधानसभा सत्र बुलाने के लिए गवर्नर को पत्र भेज रहे हैं.'
हालांकि, बीजेपी नेता और विधानसभा में नेता विपक्ष गोपाल भार्गव ने इस बात से इनकार किया कि उन्होंने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग कमलनाथ सरकार के शक्ति परीक्षण के लिए की है.

एक्जिट पोल 2019
बतादें, लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक मध्य प्रदेश में अधिकांश सीटें बीजेपी के खाते में जाने का अनुमान है. टाइम्स नाउ-वीएमआर के सर्वे की मानें तो कांग्रेस को पिछले बार के मुकाबले कुछ सीटें बढ़ सकती हैं. बीजेपी को भले ही पिछले चुनाव के मुकाबले कम सीटें मिलें, लेकिन फिर भी कांग्रेस के मुकाबले काफी ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान है. 

विधानसभा चुनावों में हासिल की सत्ता
गौरतलब है कि 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने शिवराज सरकार को शिकस्त देकर सत्ता हासिल की थी. 230 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 114, बीजेपी को 109, बहुजन समाज पार्टी को 2, समाजवादी पार्टी को एक और निर्दलियों को 4 सीटों पर जीत मिली थी. बीएसपी और अन्य निर्दलीय विधायकों ने कमलनाथ सरकार को समर्थन देने का ऐलान किया था.
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in