विपक्ष की बैठक का लक्ष्य वंशवादी राजनीति को बचाना : फडणवीस

मुंबई : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार को हटाने के लिए नहीं बल्कि वंशवादी राजनीति को बचाने के लिए पटना में बैठक कर रहे हैं.

उन्होंने अपने पूर्व सहयोगी और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे पर भी कटाक्ष किया, जिन्होंने अतीत में जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के साथ हाथ मिलाने के लिए भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की थी. उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा है कि बैठक ‘मोदी हटाओ’ के लिए है, लेकिन वे अपने वंश की रक्षा के लिए काम कर रहे हैं. कश्मीर में (पीडीपी नेता) महबूबा मुफ्ती से हाथ मिलाने के लिए उद्धव ठाकरे हमारी आलोचना करते थे. अब वह महबूबा मुफ्ती के बगल में बैठे हैं और गठजोड़ बनाने की बात कर रहे हैं.

फडणवीस ने कहा, विपक्ष को एहसास हो गया है कि देश मोदी के काम के लिए उनके साथ खड़ा रहेगा. उन्होंने कहा कि विपक्ष ने 2019 में (भाजपा के खिलाफ एक साथ आने का) निरर्थक प्रयास किया था और लोग 2024 में भाजपा को बड़ा जनादेश देंगे. फडणवीस ने कहा कि सभी वंशवादी पार्टियां एक साथ आ गई हैं और अपने परिवारों को बचाने के लिए काम कर रही हैं. उनके लिए, सरकार चलाना व्यवसाय है, लेकिन मोदी के लिए यह सेवा है.

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मुंबई में शिवसेना (यूबीटी) नेताओं और एक आईएएस अधिकारी की संपत्तियों पर छापेमारी के बारे में एक सवाल पर फडणवीस ने कहा कि किसी भी अधिकारी को निशाना बनाने का प्रयास नहीं किया जाएगा. लेकिन अगर घोटाला हुआ है तो कुछ अधिकारियों को बुलाकर जानकारी ली जाएगी और जांच की जाएगी. एक घोटाला हुआ है. कोविड-19 महामारी के दौरान मुंबई में ‘जंबो’ अस्पताल की स्थापना में कथित घोटाले के सिलसिले में बुधवार को सेना की युवा शाखा (यूबीटी) के नेता सूरज चव्हाण, मुंबई नगर निकाय के कुछ अधिकारियों और आईएएस अधिकारी संजीव जायसवाल सहित अन्य के आवासों पर छापे मारे गए थे. सोर्स भाषा